×

SDM को गुंडई पड़ी भारी: CM योगी ने लिया एक्शन, तुरंत किया सस्पेंड

बलिया के एसडीएम अशोक चौधरी की बर्बरता का मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया है।

Shivani
Published on: 20 Aug 2020 4:02 PM GMT
SDM को गुंडई पड़ी भारी: CM योगी ने लिया एक्शन, तुरंत किया सस्पेंड
X
CM yogi transfer ballia SDM after beaten video viral

लखनऊ: बलिया के एसडीएम अशोक चौधरी की बर्बरता का मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। बता दें कि एसडीएम का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे मास्क न लगाने वालों की डंडों से पिटाई कर रहे हैं। वे उन लोगों की भी पिटाई कर रहे हैं, जिन्होंने मुंह पर रुमाल या कपड़ा बांध रखा है।

बलिया एसडीएम की बर्बरता का मामला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर गाइडलाइन के नियमों के पालन के साथ मास्क के प्रयोग को लेकर कानून के प्राविधान के तहत कार्रवाई की लगातार हिदायत दे रहे हैं, लेकिन कार्रवाई की आड़ में गुरूवार को बलिया जिले में उप जिलाधिकारी ने बर्बरता की सीमाएं तोड़ डाली। मास्क धारण करने के बावजूद उप जिलाधिकारी ने दो युवकों की जमकर पिटाई की। उप जिलाधिकारी ने महिला के साथ जा रहे एक बाइक सवार को भी नही बख्शा।

सीएम योगी ने बलिया के एसडीएम सस्पेंड

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सरकार और प्रशासन पर जमकर लोग हमलावर हुए। मामले की जानकारी होते ही सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए एसडीएम अशोक चौधरी को निलंबित कर दिया है । वहीं मामले की जांच मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत करवा रहे हैं।

कानून का पालन कराने का दारोमदार प्रशासनिक अधिकारियों पर होता है, लेकिन अगर प्रशासनिक अधिकारी ही तानाशाही पर आमादा हो जाएं, तब क्या तस्वीर उभरेगी, उसका नजारा आज बलिया के बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के चौकियां मोड़ के लोगों ने अपनी आंखों से देखा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200820-WA0185.mp4"][/video]

मास्क की आड़ में लोगों की जमकर की पिटाई

चौकियां मोड़ पर रहने वाले रजत चौरसिया विशाल गुड़गांव ( हरियाणा ) में आईसीएटी कम्पनी में ट्रेनी इंजीनियर हैं। उन्होंने बताया कि आज अपरान्ह वह अपने भाई आशु के साथ दुकान पर बैठे थे। वह मास्क पहने थे और उनका भाई मुंह पर रुमाल बांधे थे। इसी बीच उनके दुकान पर एक होमगार्ड आया और बोला कि रुमाल के स्थान पर मास्क लगाये।

ये भी पढ़ेंः मजबूत ग्रामीण बिहारः नीतीश का तोहफा, 15 हजार करोड़ की योजनाएं चढ़ेंगी परवान

मास्क न पहनने पर लाठियों से एसडीएम ने युवक को पीटा

रजत ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश का हवाला दिया। इस पर होमगार्ड चला गया। थोड़ी देर बाद उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी सुरक्षा कर्मियों सहित उसके दुकान पर आए और बिना वजह लाठी लेकर खुद ही रजत की पिटाई करने लगे।

दो युवकों को एसडीएम की पिटाई से आई गंभीर चोट

उसने अपनी शिक्षा व नौकरी की बात बताई और इस तरह मारने का कारण पूछा लेकिन एसडीएम पर कोई असर नही पड़ा। रजत ने बताया कि उसकी दोनों अंगुली फट गई है। नाखून उखड़ गया है। हाथ में भी चोट लग गई है। भाई आशु के दोनों हाथ भी जख्मी है ।

ये भी पढ़ेंः मिला सबसे बड़ा खजाना: राष्ट्रपति ने किया एलान, बदल जाएगी देश की किस्मत

एसडीएम की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल

रजत ने बताया कि उसकी व उसके भाई की बर्बर पिटाई करने के बाद दोनों भाइयों को उभांव थाना ले जाया गया। काफी देर बाद तहसील से एक कर्मी आया तथा उनसे एक माफीनामा लिखवाया और इसके बाद उन्हें थाने से छोड़ा गया। इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200820-WA0186.mp4"][/video]

महिला के साथ जा रहे युवक को भी एसडीएम ने पीटा

वहीं एक और वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी बिल्थरारोड तहसील परिसर में सरेआम लोगों की पिटाई कर रहे हैं। वह तहसील के मुख्य गेट पर महिला के साथ बाइक पर जा रहे एक व्यक्ति की भी पिटाई कर रहे हैं। उप जिलाधिकारी की देखादेखी उनके सुरक्षा कर्मी भी पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं। इस नजारे को देख लोग दहल उठे

एसडीएम की कार्रवाई से दारोगा ने झाड़ा पल्ला

मामले में मौके पर उपस्थित एक पुलिस उप निरीक्षक ने बताया कि मास्क की चेकिंग को लेकर यह सारी कार्रवाई उप जिलाधिकारी ने की। वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिस उप निरीक्षक आर के सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई में पुलिस की कोई भूमिका नही रही। बताते हैं कि पिटाई के दौरान पुलिस ने जब उप जिलाधिकारी को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस को भी उप जिलाधिकारी के गुस्से का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ेंः लालू की बहु नीतीश के साथ! ऐश्वर्या लड़ सकती हैं आरजेडी के खिलाफ चुना

भाजपा नेता ने सीएम योगी से कार्रवाई की मांग की

वीडियो सोशल होने के बाद लोग योगी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं । भाजपा से जुड़े लोग भी इस घटना को लेकर अत्यंत नाराज हैं। भाजपा नेता पंकज कुमार मोदी ने वीडियो के साथ इस बर्बर कार्रवाई को ट्विटर पर पोस्ट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कार्रवाई का अनुरोध किया है। उन्होंने प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी को भी टैग किया है।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story