×

बलिया के दौरे पर जाएंगे CM योगी, मणि मंजरी के परिजनों पर आई बड़ी खबर

मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय के परिजन कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात नही कर पायेंगे ।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 1:40 PM GMT
बलिया के दौरे पर जाएंगे CM योगी, मणि मंजरी के परिजनों पर आई बड़ी खबर
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

बलिया: मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय के परिजन कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात नही कर पायेंगे । जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के व्यस्ततम कार्यक्रम को देखते हुए परिजनों के मुलाकात के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है । बलिया में कोरोना के कहर को देखते हुए मुख्यमंत्री के इस दौरे को अहम माना जा रहा है ।

ये भी पढ़ें:एथलीट हिमा दास ने जीत लिया सबका दिल, कोरोना वॉरियर्स पर किया बड़ा एलान

सीएम योगी आदित्यनाथ कल बलिया आ रहे हैं

सीएम योगी आदित्यनाथ कल बलिया आ रहे हैं । निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर 11:20 बजे कैस्टरब्रिज स्कूल बसन्तपुर में उतरेगा। वहां से कलेक्ट्रेट सभागार में पहुंचेंगे और दोपहर 1 बजे तक कोविड-19 के सम्बंध में मण्डलायुक्त आज़मगढ़, बलिया व मऊ जिले के डीएम व सीएमओ तथा आज़मगढ़ मण्डल के अपर निदेशक स्वास्थ्य के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 1 से 1:30 बजे तक नर्सिंग होम एसोसिएशन एवं आईएमए एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ भेंट करेंगे। इसके बाद 2:20 बजे यहां से बीएचयू वाराणसी के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर संसदीय राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कैस्टलब्रिज स्कूल में बने रहे हैलीपैड का निरीक्षण भी किया। बलिया में कोरोना के कहर को देखते हुए मुख्यमंत्री के इस दौरे को अहम माना जा रहा है । जिले में कोरोना संक्रमितो के आज 99 नये मामले सामने आए हैं। संक्रर्मित मरीजों की संख्या 1240 हो गई है। जिले में अब कुल एक्टिव केस की संख्या 569 हो गई है। जनपद में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे से बलिया को स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में सौगात मिलने की संभावना है । मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं ।

परिजनों ने सीएम योगी से की मुलाकात की कोशिश

इस बीच अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे में उनसे मुलाकात करने की कोशिश की । मणि मंजरी के भाई विजया नन्द राय ने न्यूजट्रैक से बताया कि उन्होंने मुलाकात की व्यवस्था कराने के लिए जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही से आज बातचीत किया । जिलाधिकारी ने उनको बताया कि मुख्यमंत्री का अत्यंत व्यस्ततम कार्यक्रम है । मुलाकात सम्भव नही है । उल्लेखनीय है कि मणि मंजरी के परिजन मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए प्रयासरत हैं । पुलिस की मंथर जांच व वाहन चालक के अतिरिक्त किसी अन्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने से वह आक्रोशित हैं । मणि मंजरी के परिजन मामले की सी बी आई जांच का प्रयास कर रहे हैं । इसके लिए वह जनहित याचिका दायर करने की भी तैयारी कर रहे हैं । उल्लेखनीय है कि मणि मंजरी ने गत 6 जुलाई की रात्रि बलिया शहर में स्थित आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या किया था।

उनकी मौत को 19 दिन हो गए , लेकिन आज तक पुलिस इस मौत के पीछे के कारणों से पर्दा उठा पाने में नाकाम ही रही है । मणि मंजरी ने मौत के समय एक सुसाइड नोट छोड़ा था । जिस पर लिखा है ' सारी भैया , सारी मम्मी पापा । दिल्ली बनारस हर जगह से खुद को संभालकर आ गई , लेकिन यहां आकर मेरे साथ बहुत छलावा हुआ । मुझे फसाया गया पूरी रणनीति के तहत । मुझे माफ कर दीजिए । गाजीपुर जिले के भांवरकोल थाना क्षेत्र के कनुवान ग्राम के रहने वाले विजया नन्द राय ने घटना के दो दिन बाद बलिया शहर कोतवाली में भारतीय दंड विधान की धारा 306 ( आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करना ) में मनियर नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता , सिकंदरपुर नगर पंचायत के मौजूदा अधिशासी अधिकारी संजय राव ,टैक्स लिपिक विनोद सिंह , कम्प्यूटर ऑपरेटर अखिलेश , एक अन्य व कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था ।

ये भी पढ़ें:कोरोना नियमों के साथ हर्षोल्लास से मनाएं राम मंदिर प्रारंभ पूजन दिवस: VHP

मणि मंजरी के परिजनों की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भले ही नही हो पायेगी , लेकिन जिला प्रशासन सशंकित है कि मुख्यमंत्री मणि मंजरी के मामले में जिला प्रशासन से कार्रवाई को लेकर पूछताछ कर सकते हैं । कोई पत्रकार इसको लेकर मुख्यमंत्री से सवाल न पूछ दे , इसको लेकर भी जिला प्रशासन की तैयारी होगी कि पत्रकारों की मुख्यमंत्री से मुलाकात ही न हो सके ।

अनूप कुमार हेमकर -बलिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story