TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, सामने आई ये वजह...

योगी मंत्रिमंडल की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरूण के निधन के बाद मुख्यमंत्री द्वारा अपना अयोध्या दौरा स्थगित किए जाने की खबर है।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 6:16 AM GMT
सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, सामने आई ये वजह...
X

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आगामी 05 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा होने वाले भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री योगी का दौरा स्थगित हो गया है। योगी मंत्रिमंडल की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरूण के निधन के बाद मुख्यमंत्री द्वारा अपना अयोध्या दौरा स्थगित किए जाने की खबर है। इससे पहले भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी बीतीे 25 जुलाई को अयोध्या पहुंचे थे।

LAC से बड़ी खबर: सीमा पर चीन नहीं आ रहा बाज, आज फिर छिड़ेगी जवाबी जंग

भूमि पूजन की तैयारियों की उल्टी गिनती शुरू

अयोध्या में अब भूमि पूजन की तैयारियों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए एसपीजी की टीम बीते शुक्रवार की शाम को ही अयोध्या पहुंच गई थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर फूल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था बनाई जा रही है।एसएसपी और आईजी लगातार कार्यक्रम स्थल राम जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण कर रहे है। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए एसपीजी और लोकल पुलिस के बीच समन्वय बनाने के लिए अधिकारियों की बैठक हो रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आगामी 3 अगस्त से अयोध्या को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी जायेगी।

चतुर व झगड़ालू होती हैं रविवार को जन्मी लड़कियां, जानें बाकी दिनों का स्वभाव

रामनगरी का रूप-रंग बदल चुका

अब अयोध्या प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के और राममंदिर के भूमि पूजन के लिए पूरी तरह से सजकर तैयार है। कोविड-19 से बचाव के लिए कार्यक्रम स्थल को स्पेशल टीम से सैनिटाइज करवाया जा रहा है। जिस मार्ग से प्रधानमंत्री को राम जन्मभूमि परिसर और हनुमान गढ़ी जाना है, उसके दोनों तरफ के भवनों को पीले रंग से पेंट करके राम कथा के प्रसंगों के चित्र उकेरे गए हैं। रामनगरी का रूप-रंग बदल चुका है। अखाड़े-आश्रम सजने लगे हैं। नंदीग्राम स्थित रामजानकी मंदिर सहित हर चैक-चैराहों पर स्थित मंदिरों में संकीर्तन के सुर गूंज रहे हैं।

मणिदासजी की छावनी में देशभर से आई भेंट स्वीकार की जा रही

मणिदासजी की छावनी में देशभर से आई भेंट स्वीकार की जा रही है। भूमिपूजन के बाद प्रसाद वितरण के लिए रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के आश्रम में थोक के भाव में लड्डू भी तैयार किए जा रहे हैं। हनुमानगढ़ी चैराहे से रामजन्मभूमि की ओर जाने वाले मार्ग और उसके किनारे को चित्रों और प्रवेश द्वार से सजाया गया है। राम की पौड़ी भी रंग-बिरंगी रोशनी से दमक रही है।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

Rakshabandhan 2020: भाइयों के लिए गजब ऑफर, गिफ्ट करें बहनों को ये तोहफा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story