×

यूपी रहे नंबर 1 पर: सीएम योगी ने जाहिर की ये मंशा, योजनाओं को रफ़्तार देने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने धान क्रय केन्द्रों पर सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि धान बेचने वाले किसान के खाते में प्रत्येक दशा में धनराशि 72 घण्टे में अन्तरित हो जाए।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 9:29 AM GMT
यूपी रहे नंबर 1 पर: सीएम योगी ने जाहिर की ये मंशा, योजनाओं को रफ़्तार देने के निर्देश
X
यूपी रहे नंबर 1 पर: सीएम योगी ने जाहिर की ये मंशा, योजनाओं को रफ़्तार देने के निर्देश

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि यूपी हर क्षेत्र में आगे रहे ख़ास तौर पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार कार्यक्रम में तो नंबर एक रहे। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

संक्रमण की चेन को तोड़ने में कांटेक्ट ट्रेसिंग की भूमिका

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कांटेक्ट ट्रेसिंग की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने निर्देश दिए कि इस पर और अधिक ध्यान केन्द्रित करते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए।

covid-19 ricovery rate in up

प्रदेश में कोविड-19 की रिकवरी दर 87 प्रतिशत से भी अधिक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड-19 की रिकवरी दर 87 प्रतिशत से भी अधिक हो जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए संक्रमण से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। ज्ञातव्य है कि में प्रदेश का रिकवरी रेट 87 प्रतिशत से भी अधिक है, जो देश के रिकवरी रेट 84 प्रतिशत से 3 फीसदी ज्यादा है।

ये भी देखें: RBI ने दी चेतावनी: नोटों से रहें सावधान, खतरे में पड़ सकती है आपकी जान

मुख्यमंत्री ने लखनऊ तथा कानपुर नगर की स्थिति के सम्बन्ध में इन जिलों के नोडल अधिकारियों क्रमशः अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से स्थिति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि इन जनपदों में संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्यवाही प्रभावी ढंग से जारी रखी जाए।

farmer in upi

किसान के खाते में धनराशि 72 घण्टे में अन्तरित करने का आदेश

मुख्यमंत्री ने धान क्रय केन्द्रों पर सभी आवश्यक प्रबन्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि धान बेचने वाले किसान के खाते में प्रत्येक दशा में धनराशि 72 घण्टे में अन्तरित हो जाए। उन्होंने धान क्रय केन्द्रों पर जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना किए जाने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अन्तर्गत अधिक से अधिक कार्य हो, जिससे उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पर रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story