UP से बड़ी खबर: सीएम योगी का ऐलान, बेरोजगार युवकों को सौंपेगे नियुक्ति पत्र

सीएम ने 19 जनवरी को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में उप्र लोक सेवा आयोग से चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों (एलटी ग्रेड) को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

Published by Roshni Khan Published: January 18, 2021 | 4:37 pm
cm-yogi

UP से बड़ी खबर: सीएम योगी का ऐलान, बेरोजगार युवकों को सौंपेगे नियुक्ति पत्र (PC: social media)

लखनऊ: प्रदेश के बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की दिशा में लगातार काम कर ही प्रदेश की योगी सरकार एक बार फिर मंगलवार को अध्यापकों प्रमोशन के साथ ही कई अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेगी। इसके पहले भी सीएम योगी कई विभागों में नियुक्त हुए बेरोजगारों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंप चुके हैं।

ये भी पढ़ें:Hapur News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ, किया जा रहा जागरूक

सीएम ने 19 जनवरी को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में उप्र लोक सेवा आयोग से चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों (एलटी ग्रेड) को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

सीएम योगी प्रतीक स्वरूप कुछ नवचयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इस अवसर पर वे अभ्यर्थियों को सम्बोधित करेंगे तथा 5 जनपदों के एक एक सफल अभ्यर्थी से संवाद भी करेंगे।

436 चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को तैनाती दी जा रही है

जानकारी के अनुसार राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 436 चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को तैनाती दी जा रही है। यह कार्यक्रम राज्य सरकार के मिशन रोजगार श्रृंखला की एक नई कड़ी है। 436 युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान कर योगी प्रदेश सरकार ने पिछले चार वर्ष में चार लाख युवाओं को राजकीय सेवाओं में नियोजित करने के लक्ष्य की पूर्ति की ओर बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें:शेन वॉर्न ने नटराजन पर की ऐसी टिप्पणी, जानकर कभी माफ नहीं करेगा कोई भारतीय

प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर सभी जनपद एनआईसी के माध्यम से जुड़े रहेंगे। जिलों में अधिकतम 5 अथवा उपलब्ध नवचयनित प्रवक्ता एवं हायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण सम्बन्धित जनपद के सांसद विधायकों के द्वारा किया जाएगा। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से सम्बन्धित अभ्यर्थियों को जनपदों के एनआईसी केन्द्र में समय से उपस्थित होने को कहा गया हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App