×

बरेली में योगी भरेंगे हुंकार, बस थोड़ी देर में बताएगें कृषि कानून के फायदे

योगी आदित्यनाथ आज किसानों को कृषि कानूनों के फायदे बताने के साथ ही 111 परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। उल्लेखनीय है कि कृषि कानून के विरोध में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 6:49 AM GMT
बरेली में योगी भरेंगे हुंकार, बस थोड़ी देर में बताएगें कृषि कानून के फायदे
X
बरेली में योगी भरेंगे हुंकार, बस थोड़ी देर में बताएगें कृषि कानून के फायदे (PC: social media)

लखनऊ: पूर्वाचंल के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास के लिए सक्रिय प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यूपी के यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र जेवर में बनने वाले देश के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट के डिज़ाइन, लोगो और नाम पर मुहर लगाने के साथ ही बरेली का भी दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली में किसानों को कृषि कानूनों के फायदे गिनाने का करेगें। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी किसानों को बताएगें कि प्रधानमंत्री मोदी के नए कृषि कानून उनके लाभ के लिए ही बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:लगा लॉकडाउन: WHO की चेतावनी जारी, फिर तबाही मचा सकता है कोरोना

कृषि कानून के विरोध में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं

योगी आदित्यनाथ आज किसानों को कृषि कानूनों के फायदे बताने के साथ ही 111 परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। उल्लेखनीय है कि कृषि कानून के विरोध में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। विपक्षी दल भी इस विरोध में शामिल होकर सरकार को घेर रहे हैं। वहीं बीजेपी ने किसानों को इस कानून के बारे में पूरी जानकारी देने के लिये किसान सम्मेलन का आयोजन किया है। पार्टी नेताओं को पूरे प्रदेश में अलग अलग जिलों में किसानों को समझाने के लिए भेजा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी किसानों के बीच जाकर उनके भ्रम दूर करने की कोशिश में जुटे हैं। उसी के तहत आज बरेली में उनका कार्यक्रम रखा गया है।

वहीं दूसरी तरफ स्विस कंपनी ज्यूरिख़ एयरपोर्ट इंटरनेशनल ने एयरपोर्ट का डिजाइन, लेआउट और लोगो तैयार कर लिया है। स्विट्जरलैंड की कंपनी ज्यूरिक इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 29 हजार 650 करोड़ की लागत से 1334 हेक्टेयर भूमि में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण का ठेका दिया गया है। परियोजना के लिए पहले ही नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा भूमि अधिग्रहित कर ली गई है।

सीएम योगी जेवर एयरपोर्ट के डिजाईन, लोगो और नाम पर मुहर लगाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुबह यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) के अधिकारी और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारी मिलेंगे। इस दौरान सीएम योगी जेवर एयरपोर्ट के डिजाईन, लोगो और नाम पर मुहर लगाएंगे। इस बैठक में वाईआईएपीएल के सीईओ क्रिस्टोफ, वाईआईएपीएल की सीओओ किरण जैन, वाईआईएपीएल के सुनील जोशी, एनआईएएल के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन एसपी गोयल, नागरिक उड्डयन के निदेशक सुरेन्द्र सिंह आदि शामिल हुए।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तानी एक्ट्रेस की मौतः सिनेमा जगत को तगड़ा झटका, इन फिल्मों से हुई मशहूर

ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल ने जेवर में ग्रीनफील्ड नोएडा हवाई अड्डे के यात्री टर्मिनल का डिजाइन तैयार कर लिया है। कंपनी की ओर से एक डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें तीन अंतरराष्ट्रीय दलों को प्रस्ताव देने के लिए आमंत्रित किया गया था कि वे इस हवाई अड्डे को कैसे डिजाइन करेंगे।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया

सीएम योगी जनपद बरेली में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जनपद बरेली की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। लोकार्पण व शिलान्यास की जाने वाली 111 विभिन्न विकास परियोजनाओं की कुल लागत 981.62 करोड़ रुपए है। यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि जनपद बरेली में 461.87 करोड़ रुपए की 60 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 519.75 करोड़ रुपए लागत की 51 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story