×

सड़क मार्ग से जिलों का दौरा करेंगे CM योगी, अधिकारियों में मचा हड़कंप

सीएम योगी ने जब प्रदेश में लॉकडाउन था और कोरोना का कहर अपने चरम पर था तब भी उन्होंने कार से दौर कर प्रदेश की हकीकत को जाना था।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 8:56 AM GMT
सड़क मार्ग से जिलों का दौरा करेंगे CM योगी, अधिकारियों में मचा हड़कंप
X
सड़क मार्ग से जिलों का दौरा करेंगे CM योगी, अधिकारियों में मचा हड़कंप (PC: social media)

लखनऊ: प्रदेश की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों के लिए फिक्रमंद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जिलों के कार से दौरे किए जाने की घोषणा से हड़कंप मच गया है। रविवार को हेलीकॉप्टर खराब होने के बाद मुरादाबाद से गाजियाबाद तक सड़क यात्रा के बाद मुख्यमंत्री को महसूस हुआ कि प्रदेश की हकीकत क्या है। इसी के बाद सीएम ने संकेत दे दिया है कि वह अब किसी भी जिले का कार से अचानक दौरा कर विकास की हकीकत परख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:बंगाल: ममता बनर्जी बोलीं- हमने सभी शरणार्थी कालोनियों को मान्यता दी, NRC से डरने की जरूरत नहीं

पूर्वांचल में दौरे के समय मुख्यमंत्री कार से बस्ती गए थे

इससे पहले सीएम योगी ने जब प्रदेश में लॉकडाउन था और कोरोना का कहर अपने चरम पर था तब भी उन्होंने कार से दौर कर प्रदेश की हकीकत को जाना था। इसी के बाद उन्होंने कई अधिकारियों के साथ बैठक कर कई घोषणाएं की थी। पूर्वांचल में दौरे के समय मुख्यमंत्री कार से बस्ती गए थे। बीते साढ़े तीन सालों में सीएम योगी सूबे के हर जिले का कम से कम दो बार दौरा कर चुके हैं।

उन्होंने मुरादाबाद से गाजियाबाद तक सड़क यात्रा के दौरान उन्हें मेरठ शहर में सड़क किनारे गंदगी और कूड़े के ढेर देखने के बाद अधिकारियों को तलब कर इस पूरे क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा था। साथ ही उन्होंने पश्चिमी उप्र में कई नई घोषणाएं भी की है।

cm-yogi cm-yogi (PC: social media)

इसके पहले जब प्रदेश के सीएम की जिम्मेदारी अखिलेश यादव के पास थी तब वह भी सड़क मार्ग से ही प्रदेश के जिलों का दौरा किया करते थें। उस समय विपक्ष के तौर पर एक बार भाजपा प्रवक्ता के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव को नसीहत दी थी कि यदि प्रदेश के मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से जनपदों का दौरा करते तथा आम जनता से रूबरू होते।

ये भी पढ़ें:अमीर देशों ने पहले ही बुक कर ली कोरोना वैक्सीन, मुश्किल में गरीब देश

प्रदेश के विकास का सच तभी उनके सामने होगा

उन्हें प्रदेश की खस्ता हाल सड़कों, कानून-व्यवस्था की स्थिति, विद्युत आपूर्ति का सच तथा प्रदेश के विकास का सच तभी उनके सामने होगा। इसी के बाद अखिलेश यादव ने कई जिलों का सड़क मार्ग से दौरा किया था लेकिन उनके आकस्मिक दौरों की खबर जिलों में पहले ही हो जाया करती थी। इसी तरह बसपा नेता मायावती भी अपने कार्यकाल में अचानक जिलों का दौरा कर हकीकत जानने के बाद अधिकारियों पर कार्रवाई किया करती थी।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story