सीएम योगी की ये स्पेशल बुक: पढ़ लेंगे तो होगा फायदा ही फायदा

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अगले महीने अपने तीन साल पूरे कर लेगी। सरकार इस अवसर पर अपनी अभी तक की उपलब्धियों को लेकर एक पुस्तक लाने की तौयारी में है

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अगले महीने अपने तीन साल पूरे कर लेगी। योगी सरकार अब इस अवसर पर अपनी सरकार की अभी तक की उपलब्धियों को लेकर एक पुस्तक लाने की तौयारी में है। सरकार इस किताब को लेकर अपने मंत्रियों को फील्ड में उतार कर जनता तक पहुंचाने का प्लान तैयार कर रही है।मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जायेंगे और लोगों को ये स्पेशल किताब देंगे। इस किताब में योगी सरकार अपना ख़ुद का बखान करेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ 19 मार्च को इस किताब का विमोचन करेंगे। तीन साल पहले इसी तारीख को योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली थी। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि सरकार इस किताब में उपलब्धियों में आखिर क्या दिखायेगी।

छपेंगी 403 बुकलेट

योगी सरकार कुल 403 बुकलेट छपवा रही है। यानी हर विधानसभा की अलग बुकलेट होगी। इस बुकलेट में संबंधित विधानसभा में पिछले तीन सालों में कराये गये कामों का ब्यौरा दिया जायेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर की एक विधानसभा की डेमो बुकलेट दिखाई भी जा चुकी है। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने कुछ संशोधन भी बताया जिसे कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी 5 अफसरों के तबादले: दिल्ली हिंसा पर रोक लगाने के लिए सरकार का प्लान

मंत्री पहुंचायेंगे जन-जन तक बुकलेट

ये भी पढ़ें- कोर्टरूम में चलाई गई कपिल मिश्रा की वीडियो क्लिप, जज ने कही ये बात

इन बुकलेटों को जनता तक पहुंचाने के लिए योगी जी ने सभी मंत्रियों की ड्यूटी लगाई है।  प्लान के मुताबिक सभी मंत्री अपने अपने प्रभार वाले जिले में जायेंगे और संबंधित क्षेत्र के विधायक की मौजूदगी में जनता को बुकलेट भेंट करेंगे। बुकलेट में उन योजनाओं के बारे में जानकारी सबसे पहले दी जायेगी, जिसमें सबसे ज्यादा काम हुआ है। योगी सरकार ने शहरी और ग्रामीण आवास सबसे ज्यादा बनाने का दावा किया है। लिहाजा आवास विभाग की योजनायें सबसे उपर रखी गयी हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग की योजनायें भी उपर रखी गयी हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App