×

एक ऐसा स्कूल जहां 6 सितम्बर को मनाया गया शिक्षक दिवस

इस सारे खेलऔर छात्र छात्राओं को भ्रमित करने का काम किया सीएमएस लखनऊ के संस्थापक जगदीश गांधी ने। उन्होंने इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल को आमंत्रित कर एक नई परम्परा की शुरूआत की। जिसे लेकर शिक्षा क्षेत्र से जुडे लोग इसकी कार्य कीआलोचना कर रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 2 April 2023 11:36 AM GMT
एक ऐसा स्कूल जहां 6 सितम्बर को मनाया गया शिक्षक दिवस
X

लखनऊ। भले ही पूरे देश में शिक्षक दिवस देश के प्रथम उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति एवं शिक्षाविद सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयन्ती पर पाचं सितम्बर को मनाया जाता हो लेकिन उत्तर प्रदेश में एक ऐसा स्कूल भी है जो शिक्षक दिवस पांच सितम्बर को नही मनाया। बल्कि अगले दिन छह सितम्बर को मनाया। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों को को भी बुलाया गया। इनके अलावा शिक्षा क्षेत्र से जुडे विदेशी प्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।

ये भी देखें : LIVE: पीएम मोदी ने मुंबई को दी मेट्रो की सौगात

केंद्रीय मंत्री को आमंत्रित कर एक नई परम्परा की शुरूआत

यह खेल किसने किया ? आईए हम आपको बताते हैं। इस सारे खेल और छात्र छात्राओं को भ्रमित करने का काम किया सीएमएस लखनऊ के संस्थापक जगदीश गांधी ने। उन्होंने इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल को आमंत्रित कर एक नई परम्परा की शुरूआत की। जिसे लेकर शिक्षा क्षेत्र से जुडे लोग इसकी कार्य कीआलोचना कर रहे हैं। शुक्रवार (6 सितम्बर) को इस कार्यक्रम का आयोजन शिक्षक दिवस के रूप में किया गया है।

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियालनिशंक के साथ इस कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और सीएमएस संस्थापक जगदीश गांधी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का उद्देश्य मुख्य अतिथि रमेश पोखरियाल एवं विशिष्ट अतिथियों के हाथों से सीएमएस शिक्षकों को उनकी सेवाओं केलिए नगद पुरस्कारों व उपहारों से सम्मानित करने का था।

कार्यक्रम में डेढ़ करोड़ रूपये के नगद पुरस्कारों व उपहारों से शिक्षकों एवं अन्य लोगों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।छह सितम्बर को आयोजित हुए ‘शिक्षक दिवस समारोह’ का शानदार आयोजन गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) शाखा ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ।

ये भी देखें : चंद्रयान-2 Vs पाकिस्तान! मंत्री ने तोड़ी सारी हदें, इंडिया को कहा ऐसा

समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि रमेश पोखरियाल ने किया

समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि रमेश पोखरियाल, मानव संसाधन विकास मंत्री द्वारा दीप प्रज्वलनएवं पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर मार्ल्यापण से हुआजबकि डा. महेन्द्र सिंह, कैबिनेट मंत्री, जल शक्ति विभाग, उ.प्र., बृजेश पाठक, न्यायमंत्री, उ.प्र., रमापति शास्त्री, समाज कल्याण मंत्री, सतीश द्विवेदी, राज्यमंत्री (स्वतन्त्रप्रभार), बेसिक एजूकेशन, उ.प्र., डा. अशोक वाजपेयी, सांसद, राजन शुक्ला,आई.ए.एस., डा. रोजर डेविड किंगडन, शिक्षाविद्, इंग्लैण्ड आदि कई प्रख्यात हस्तियोंने विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारकर समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story