×

खाने पर रेंगते दिखे कॉकरोच, खाद्य विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

त्यौहारों का राजा कहे जाने वाले होली के करीब आने से मिलावट खोर भी ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में जी जान से जुटे हुए हैं। इसी मिलावटखोरी को रोकने के लिए आज...

Deepak Raj
Published on: 5 March 2020 4:27 PM GMT
खाने पर रेंगते दिखे कॉकरोच, खाद्य विभाग ने की बड़ी कार्रवाई
X

बाराबंकी। त्यौहारों का राजा कहे जाने वाले होली के करीब आने से मिलावट खोर भी ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में जी जान से जुटे हुए हैं । इसी मिलावटखोरी को रोकने के लिए आज बाराबंकी के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत खाद्य विभाग के बड़े अधिकारी छापा मारने निकले।

ये भी पढ़ें-ओलावृष्टि आपदा पर सरकार का रवैया उदासीन व उपेक्षापूर्ण: अखिलेश

इस छापेमारी के दौरान जब यह जिले के दो प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट्स पर पहुँचे तो वहाँ गन्दगी की भरमार मिली। यह सब देखकर खाद्य विभाग ने दोनों रेस्टोरेंट्स का नमूना भरने के बाद उसे सील कर दिया। प्रशासन के इस बड़ी कार्यवाई ने हड़कम्प मचा दिया ।बाराबंकी में आज जिलाधिकारी समेत कई बड़े अधिकारी दुकानों की साफ- सफाई और खाने की गुणवत्ता देखने पहुँचे।

किचन में खाने के ऊपर कॉकरोच टहल रहें थे

इस दौरान जब वह जिले के दो प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट के किचन में पहुँचे तो वहाँ की दशा देखकर हैरान रह गए। किचन में खाने के ऊपर टहलते कॉकरोच और खाने से आती दुर्गन्ध ने उन्हें नाक पर कपड़ा लगाने को मजबूर कर दिया। रेस्टोरेंट्स में फैली गन्दगी और अव्यस्था को देख कर वहाँ व्यापारिक कार्य रोक दिया गया।

ये भी पढ़ें-दिल्ली हिंसा को लेकर ब्रिटेन की संसद में मोदी सरकार की आलोचना

खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी टी.आर. रावत ने बताया कि इस समय वह होली के मद्देनजर छापेमारी के लिए आये हुए है। इस दौरान जब वह जिलाधिकारी के साथ इन दो रेस्टोरेंट्स के किचन पर आए तो यहाँ कल का बना हुआ बासी खाना मिला और उस पर कॉकरोच रेंगते दिखाई दिए।

अधिकारी व्यापारिक क्रिया कलाप रोकने का आदेश दिया गया

खाने से भी काफी दुर्गन्ध आ रही थी। साफ-सफाई का यहाँ बुरा हाल था और इस कारण यहाँ के खाद्य पदार्थ की सैम्पलिंग की गई है और स्थितियाँ में सुधार लाने और जब तक विभाग साफ-सफाई और खाने की गुणवत्ता से सन्तुष्ट नही हो जाता तब तक के लिए व्यापारिक क्रिया कलाप रोकने का आदेश दिया गया है।

अभिहित अधिकारी ने बताया कि रूटीन जाँच अक्सर चला करती है मगर त्यौहारों के समय मिलावटखोरी बढ़ जाती है जिसे रोकने के लिए अभियान चलाना पड़ता है ।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story