×

मुरादाबाद: यहां तो खुलेआम हो रहा आचार संहिता का उल्लंघन, देखें तस्वीरें

इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर पूरे देश में पीएम मोदी की फोटो वाली होर्डिंग व फ्लेक्सी बोर्ड हटा दिए गए हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा तहसील में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो आज भी लगी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 30 March 2019 9:50 AM GMT
मुरादाबाद: यहां तो खुलेआम हो रहा आचार संहिता का उल्लंघन, देखें तस्वीरें
X

मुरादाबाद: लोकसभा चुनाव की डेट का ऐलान होते ही चुनाव आयोग ने पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी है, आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद किसी भी पार्टी के प्रचार की होर्डिंग व उनके नेताओं के फ़ोटो लगे होर्डिंग व फेलक्सी को हटा दिया गया है।किसी भी सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार में इस्तेमाल हो रहे प्रधानमंत्री व देश के किसी भी राज्य में मुख्यमंत्री के फोटो को भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता हैं।

[video width="640" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/03/VID-20190330-WA0005.mp4"][/video]

इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर पूरे देश में इस तरह के लगे सभी फोटो वाले होर्डिंग व फ्लेक्सी बोर्ड हटा दिए गए हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा तहसील में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो आज भी लगी हुई है।

जब इस बारे में एसडीएम ठाकुर द्वारा विनीता अग्निहोत्री से बात करनी चाही, तो उन्होंने इस बारे में कैमरे के सामने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया, और कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर ही यह बोर्ड हटाया जाएगा।

यह बोर्ड आज भी ठाकुरद्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगा हुआ है, जिससे आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन हो रहा है। लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी इस उलंघन पर कुछ भी बोलने से बच रहा है। वहीं विपक्षी पार्टी के नेता यह आरोप लगा रहे हैं कि मुरादाबाद प्रशासन भाजपा का प्रचार प्रसार करने का काम कर रहा है, इन बोर्ड से वोटर प्रभावित हों, और मतदान के दिन तक उनपर इसका प्रभाव पड़ता रहे।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story