भगवान पी रहे कोल्ड ड्रिंक: मंदिर का बदला नजारा, गर्मी से शिवजी को ऐसे मिली राहत

इन दिनों काशी में स्थित बाबा बटुक नाथ के मंदिर का नजारा कुछ अनोखा ही है। तेज गर्मी को देखते हुए भगवान के लिए मंदिर में कोल्ड ड्रिंक की बोतले रखी गयी है।

वाराणसी: कोरोना वायरस के चलते अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में विराजमान काशी विश्वनाथ को मास्क पहना कर संक्रमण के खतरे से बचाया जा रहा था तो वहीं अब जब भीषण गर्मी के कहर से हर कोई परेशान है तो बढ़ते पारे से भगवान को राहत दिलाने के लिए कोल्ड ड्रिंक का भोग लगाया जा रहा है।

बाबा बटुक नाथ के मंदिर में चढ़ा कोल्ड ड्रिंक का भोग

दरअसल, वाराणसी का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा पहुंचा है। ऐसे में इन दिनों काशी में स्थित बाबा बटुक नाथ के मंदिर का नजारा कुछ अनोखा ही है। तेज गर्मी को देखते हुए भगवान के लिए मंदिर में कोल्ड ड्रिंक की बोतले रखी गयी है। कोल्ड ड्रिंक के साथ ही चॉकलेट भी भगवान को भोग के तौर पर चढ़ाया जा रहा है।

कोल्ड ड्रिंक और चॉकलेट का चढ़ावा

बता दें कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच काशी विश्वनाथ मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए बंद है, ऐसे में भगवान के लिए कोल्ड ड्रिंक और चॉकलेट का चढ़ावा मंदिर के पुजारी और सेवक चढ़ा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः एशिया में भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित, एक्टिव केसों के मामले में इस नंबर पर पहुंचा

एयर कंडीशनर, पंखे और एग्जास्ट की भी व्यवस्था

इतना ही नहीं भगवान भोलेनाथ के लिए एयर कंडीशनर, पंखे और एग्जास्ट की भी व्यवस्था की गयी है। बटुक भराव मंदिर के साथ ही ये व्यवस्था अन्य मंदिरों में भी की गयी है।

गर्मी से बचाव के खास इंतजाम

मंदिर के पुजारी और सेवक बताते हैं कि बाबा बटुक भैरव शिवजी के बाल स्वरूप हैं। ऐसे में भक्त उन्हें चॉकलेट और टॉफी का भोग चढ़ाते हैं। वहीं गर्मी में कोल्डड्रिंक्स चढ़ाया जाता है। इसके अलावा उनको अंडा, मांस, मछली, शराब का भी भोग लगाया जाता है।

ये भी पढ़ेंःआम लोगों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत, इतना आसान होगा सफर

कोरोना से बचाव की भी व्यवस्था

बता दें कि मंदिर में कोरोना से बचाव के लिए भी ख़ास इंतज़ाम किये गए हैं। यहां बिना सेनेटाइजेशन प्रवेश की अनुमति नहीं। इसके पहले एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें बाबा विश्वनाथ मास्क लगाए हुए हैं। ऐसा कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर किया गया, तो वहीं अब बाबा बटुकनाथ को गर्मी से राहत दिलाने के लिए कोल्डड्रिंक पिलाई जा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App