×

Asad Encounter: माफिया अतीक के बेटे असद और गुर्गे गुलाम के एनकाउंटर की जांच के लिए कमेटी गठित

Asad Encounter: माफिया अतीक अमहद के बेटे असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर की जांच के करने के लिए कमेठी का गठन कर दिया गया है। बता दें पिछले दिनों झांसी में एसटीएफ ने 5 लाख की इनामी असद और शूटर गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया था।

Jugul Kishor
Published on: 24 April 2023 8:54 AM GMT (Updated on: 24 April 2023 9:18 AM GMT)
Asad Encounter: माफिया अतीक के बेटे असद और गुर्गे गुलाम के एनकाउंटर की जांच के लिए कमेटी गठित
X
असद और शूटर गुलाम ( सोशल मीडिया)

Asad Encounter: माफिया अतीक अमहद के बेटे असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर की जांच के करने के लिए कमेठी का गठन कर दिया गया है। बता दें पिछले दिनों झांसी में एसटीएफ ने 5 लाख की इनामी असद और शूटर गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया था। इस एनकाउंटर पर तमाम सवाल खड़े किये जा रहे थे, जिसके कारण एनकाउंटर की जांच करने के लिए आयोग का गठन किया गया है।

दो सदस्यीय कमेटी गठित

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। सरकार ने हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज राजीव लोचन मेहरोत्रा का जांच कमेटी का अध्यक्ष बनाया है, वहीं पूर्व डीजी विजय कुमार गुप्ता को सदस्य बनाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयोग 26 अप्रैल को झांसी जाकर मामले की जांच कर सकता है।

13 अप्रैल को असद और गुलाम का हुआ था एनकाउंटर

उमेश पाल की हत्या के बाद से फरार चल रहे असद अमहद और शूटर गुलाम का 13 अप्रैल को झांसी में एनकाउंटर हुआ था। यूपी एसटीएफ ने बताया था कि उनकी टीम ने असद और उसके साथी शूटर गुलाम को घेर लिया गया था। इसके बाद असद और गुलाम ने पुलिस पर फायरिंग करने लगा, जवाबी कार्रवाई में दोनों मारे गए थे। असद और गुलाम के एनकाउंटर पर सवाल उठने के बाद सरकार ने जांच के दो सदस्सीय कमेटी का गठन कर दिया है।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़ें बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल जब अपने घर जा रहे थे, तब गली के बाहर कार से निकलते ही उनके ऊपर शूटरों ने फायरिंग कर दी, इस दौरान बम भी फेंके गए थे। इस हमले में उमेश पाल और उनके दो सरकारी सुरक्षागार्डों की मौत हो गई थी। उमेश पाल की पत्नी ने इस मामले में माफिया अतीक अहमद, बेटा असद, पत्नी शाइस्ता परवीन और भाई अशरफ समेत 9 लोगों पर मामला दर्ज करवाया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story