×

Asad-Ghulam Encounter: माफिया अतीक अहमद के बेटे असद एनकाउंटर में NHRC ने दर्ज किया FIR, इस पूर्व IPS ने की थी शिकायत

Asad-Ghulam Encounter: माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके सहयोगी गुलाम मोहम्मद के एनकाउंटर मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने FIR दर्ज कर लिया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 19 April 2023 5:08 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 5:21 PM GMT)
Asad-Ghulam Encounter: माफिया अतीक अहमद के बेटे असद एनकाउंटर में NHRC ने दर्ज किया FIR, इस पूर्व IPS ने की थी शिकायत
X
माफिया अतीक अहमद और बेटा असद (Social Media)

Asad-Ghulam Encounter: उत्तर प्रदेश के चर्चित माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके सहयोगी गुलाम मोहम्मद का पिछले हफ्ते झांसी में यूपी पुलिस ने एनकाउंटर किया था। असद-गुलाम की मौत पर कई तरह का सवालिया निशान लग रहे हैं। इसी तरह की एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मानवाधिकार आयोग (NHRC) केस दर्ज कर लिया है। बता दें, अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर (IPS Amitabh Thakur) ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से शिकायत की थी।

यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने NHRC को दिए अपनी शिकायत में 12 सवाल किए थे ,उन्होंने कहा, इसकी जांच बेहद जरूरी है। अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर की शिकायत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केस दर्ज कर लिया है। उनके सभी 12 सवालों को एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु सिंह (STF Deputy SP Navendu Singh) की झांसी के बड़गांव थाने में दर्ज कराई गई तीन FIR के साथ संलग्न कर लिया गया है।

NHRC ने UP DGP से चार हफ़्तों में मांगी रिपोर्ट

गौरतलब है कि, प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed Murder) और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में हत्या कर दी गई थी। तीन शूटरों ने बेहद करीब से गोलियां बरसाकर दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया था। जिस पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने यूपी पुलिस के महानिदेशक (UP DGP) और प्रयागराज पुलिस आयुक्त (Prayagraj Police Commissioner) को नोटिस भेज चार हफ्तों में रिपोर्ट मांगी है। मंगलवार को NHRC ने यूपी पुलिस से रिपोर्ट मांगी।

NHRC ने शिकायतकर्ता को ये बताया

असद और उसके साथ गुलाम एनकाउंटर मामले पर पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर का कहना है कि, उन्होंने NHRC में इसकी शिकायत ईमेल के जरिए की थी। इसके जवाब में उन्हें भेजे गए ईमेल में मानवाधिकार आयोग के सहायक रजिस्ट्रार ने जानकारी दी कि, इस संबंध में उनके द्वारा भेजी गई शिकायत को एसएसपी झांसी (SSP Jhansi) द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के साथ संबद्ध कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें, डिप्टी एसपी एसटीएफ नवेंदु कुमार ने थाना बड़गांव, झांसी में 3 एफआईआर दर्ज कराई थी। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने इसी केस में अपने बताए गए प्वॉइंट्स को भी जोड़ने को कहा था। जिसमें उन्होंने मौके के विभिन्न तस्वीरों के आधार पर 12 बिंदु पर शिकायत की थी। इसका भी संज्ञान लिया गया है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story