×

यूपी में कम्प्लीट लॉकडाउनः बिहार की तर्ज पर सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला

यूपी में बढ़ते कोरोना संकमण को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। इस पर शासन काफी गंभीरता से विचार कर रहा है।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 7:50 AM GMT
यूपी में कम्प्लीट लॉकडाउनः बिहार की तर्ज पर सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला
X

लखनऊ: यूपी में बढ़ते कोरोना संकमण को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। इस पर शासन काफी गंभीरता से विचार कर रहा है। हांलाकि हाल ही में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अब हर सप्ताह 55 घंटे के लिए कई प्रतिबंध लगाए हैं। ये बंदिशें हर शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होंगी और सोमवार सुबह पांच बजे तक इनका कड़ाई से पालन कराया जाएगा। बावजूद इसके शासन को लग रहा है कि इससे काम चलने वाला नहीं इसलिए इसकी अवधि के अलावा इसमें कुछ परिवर्तन आवश्यक है। इसलिए सरकार इसे लेकर गंभीरता से विचार कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:विकास के गुर्गे शशिकांत की पत्नी का नया ऑडियो वायरल, हुए ये चौंकाने वाले खुलासे

बिहार ने सोमवार को 16 जुलाई से 31 जुलाई तक राज्य में लॉकडाउन लगा दिया है

पड़ोसी राज्य बिहार ने सोमवार को 16 जुलाई से 31 जुलाई तक राज्य में लॉकडाउन की पाबंदियो को लागू किया है। यहां पहली बार 23 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था, जिसकी मियाद दो बार बढ़ाई गई। इसके बाद एक जून से अनलॉक 1.0 और जुलाई में अनलॉक 2.0 प्रभावी रहा। फिर कुछ जिलों में आंशिक लॉकडाउन लागू किया गया। लेकिन लॉकडाउन की बंदिशों में ढ़ील के बाद लोग लापरवाह हो गए और परिणाम समाने है।

अनलॉक लागू होने के बाद बिना मास्क घूम रहे लोग

यही हाल इन दिनों यूपी का भी है। यहां पर भी जब से अनलॉक लागू हुआ है तब से लोग खुले आम नियमों का उल्लंघन कर बिना मास्क के घूम रहे हें। युवा पीढ़ी इसमें सबसे आगे है।

ये भी पढ़ें:दांव पर इतनी जिंदगियांः कोरोना को मात देने को आए आगे, शुरू हुआ ट्रायल

हाल यह है कि अब तक प्रदेश के 75 जिलों से 39724 कोरोना पाॅजिटिव के मामले सामने आए हैं। प्रदेश के 75 जनपदों में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 13760 है। कुल 1656 मामले नये हैं। अब तक 24981 मरीज पूरी तरह से उपचारित हो चुके हैं, जबकि 983 लोगों की मृत्यु हुई है। अबतक 40,984 सैम्पल की जांच की गयी। कोरोना टेस्टिंग के लिए अब तक 11,57,273 लोगों के सैम्पल टेस्ट किये गये। प्रदेश कुल टेस्टिंग की संख्या में देश में दूसरे स्थान पर है।

पूल टेस्टिंग के माध्यम से गत 24 घंटे में 16055 सैम्पल की जांच की गयी है। जिसमें 05-05 पूल के 2447 सैम्पल तथा 10-10 पूल के 382 सैम्पल की जांच की गयी है। 10-10 सैम्पल के पूल में 71 पूल तथा 05-05 सैम्पल के 336 पूल पाजिटिव पाये गये है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story