×

अयोध्या: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का आंदोलन, कृषि कानूनों को हटाने की मांग

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान उनसे मिलकर, लेकर किसान विरोधी तीनों कानूनों को लेकर आंदोलनरत किसान भाइयों की आवाज और उसके समाधान हेतु मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री से वार्ता कर इन कानूनों को वापस करवाएं ।

Monika
Published on: 20 Dec 2020 1:06 PM GMT
अयोध्या: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का आंदोलन, कृषि कानूनों को हटाने की मांग
X
कांग्रेस का किसान आंदोलन

अयोध्या: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान उनसे मिलकर, लेकर किसान विरोधी तीनों कानूनों को लेकर आंदोलनरत किसान भाइयों की आवाज और उसके समाधान हेतु मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री से वार्ता कर इन कानूनों को वापस करवाएं ।

खराब कानून व्यवस्था पर वार्ता

सर्किल रेट के हिसाब से NH330 के किसानों को मुआवजा दिलाए जाने, करीब 8 साल से बनकर तैयार पिठला कुमारगंज अयोध्या का नवनिर्मित 100 शैय्या अस्पताल को ग्रामीणांचल की जनता के लिए खुलवाये जाने एवं प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था की मांगो को लेकर आज कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का मुख्यमंत्री से मिलकर उनसे वार्ता कर ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम था । परंतु शासन के इशारे पर पुलिस द्वारा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष संजय तिवारी सोशल मीडिया ऑर्डिनेटर शैलेंद्र पाण्डेय को गिरफ्तार कर कुमारगंज थाने में बिठाया गया ।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

इन सभी की हई गिरफ्तारी

प्रदेश महासचिव किसान कांग्रेस दिनेश शुक्ला,एन एस वाई नेता शैलेश शुक्ला, जिला सचिव रूद्र प्रताप सिंह रिशू, जिला सचिव लाल मोहम्मद, ब्लाक अध्यक्ष अमानीगंज तेजबली पान्डेय, ब्लाक अध्यक्ष हैरिंग्टनगंज विनोद यादव, ब्लाक अध्यक्ष मिल्कीपुर प्रभात यादव, महिपाल सिंह, न्याय पंचायत अध्यक्ष बवां महेश सिंह, ब्लाक उपाध्यक्ष श्याम चौरसिया,बिन्दर यादव,शीतला पान्डेय,भगवान बहादुर शुक्ला, न्याय पंचायत अध्यक्ष असगर अली को अलग-अलग जगहों पर गिरफ्तार किया गया ।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

ये भी पढ़ें: हादसे से कांपा रायबरेली: कोहरे की धुंध में हुआ भयानक एक्सीडेंट, एक की मौत

गिरफ्तार कर पुलिस स्टेशन में बिठाया

प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने बताया मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने के कार्यक्रम की जानकारी होते ही प्रशासन ने ज्ञापन देने वाले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस स्टेशन में बिठा लिया है । उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी इस प्रकार सत्ता के दबाव में आकर पुलिस प्रशासन द्वारा विपक्ष की आवाज को दबाया जाना पूरी तरह से गैर लोकतांत्रिक है और यह स्पष्ट करता है शांतिपूर्वक ढंग से अपनी बात रखने वाले नेताओं के साथ इस तरह का बर्ताव शासन के किसान विरोधी व जन विरोधी चेहरे को बेनक़ाब करता है।

नाथबक्स सिंह

ये भी पढ़ें: औरैया: रात भर खेत में पड़ी रही लाश, सुबह पत्नी ने देखा तो सामने आई सच्चाई

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story