कांग्रेस के इस नेता ने दलितों को लेकर कही ये बात, मच सकता सियासी घमासान

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा पर संविधान को खत्म करने और दलित विरोध होने का आरोप लगाया है। वें उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित…

मेरठ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा पर संविधान को खत्म करने और दलित विरोध होने का आरोप लगाया है। वें उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति विभाग की तरफ से 25 फरवरी से 5 मार्च तक निकाली जाने वाली ‘आरक्षण बचाओ यात्रा’ के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

ये भी पढ़ें-फर्जी एन्काउन्टरों पर सपा ने सरकार को घेरा, किया वाकआउट

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति विभाग द्वारा 25 फरवरी से 5 मार्च तक निकाली जाने वाली “आरक्षण बचाओ ” यात्रा का शुभारंभ इन्द्रा चौक स्थित इंद्रा गाँधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरम्भ किया।

यात्रा का नेतृत्व अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व चेयरमैन पी0एल0पुनिया,कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सांसद ब्रजलाल खाबरी,उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विभाग के प्रभारी पूर्व मंत्री दीपक कुमार व उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन अजित कुमार पासी, उ0प्र0 उपाध्यक्ष पंकज मलिक कर रहे थे।

आरक्षण बचाओ-देश बचाओ के नारे भी लगे

हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ आरक्षण बचाओ यात्रा में सभी नेता व कार्यकर्ता आरक्षण भीख नही अधिकार है, आरक्षण बचाओ-देश बचाओ, राहुल प्रियंका गांधी जिन्दाबाद, जब तक सूरज चाँद रहेगा,बाबा तेरा नाम रहेगा,  जय भीम जय भीम, बाबा तेरा मिशन अधुरा राहुल प्रियंका करेंगे पूरा , आदि गन भेदी नारे लगा रहे थे।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि देश मे आरक्षण को खत्म करने की भाजपा और आरएसएस की साजिश को कांग्रेस सफल नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राहुल प्रियंका के नेतृत्व में संसद से लेकर सड़क तक दलितों के हित की लड़ेगी।

दलितों को अच्छी शिक्षा और अच्छी नौकरी लेने से रोका जा सके

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस अनसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ो के खिलाफ लगातार योजनाएं बना रहे है। छात्रवृत्ति के लिए 900 करोड़ के मुकाबले 175 करोड़ का ही प्रावधान बजट में किया है, ताकि दलितों को अच्छी शिक्षा और अच्छी नौकरी लेने से रोका जा सके।

ये भी पढें-योगी सरकार का तगड़ा एक्शन: भ्रष्टाचारियों में हड़कंप, लिया ये फैसला

आरएसएस प्रमुख आरक्षण को समाप्त करने की घोषणा मंच से कर चुके हैं। इस मौके पर अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व चेयरमैन सांसद पीएलपुनिया ने कहा कि भाजपा और उसके नेता बाबा साहेब के संविधान को सहन नहीं कर पा रहे हैं। अटल बिहारी की सरकार में भी संविधान की समीक्षा के लिए आयोग बनाया था।

पहले चरण का समापन 5 मार्च को गोरखपुर में होगा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार पासी ने कहा कि आरक्षण बचाओ यात्रा के पहले चरण का समापन 5 मार्च को गोरखपुर होगा।