×

कांग्रेस का हल्लाबोल: किसान बिल के विरोध में सत्याग्रह, बोले दबाव में आया बिल

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह कानून भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री जी के द्वारा दिए गए नारे " जय जवान, जय किसान " पर करारा प्रहार है।

Newstrack
Published on: 2 Oct 2020 12:48 PM GMT
कांग्रेस का हल्लाबोल: किसान बिल के विरोध में सत्याग्रह, बोले दबाव में आया बिल
X
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि वर्तमान की मोदी सरकार पूंजीपतियों के दबाव में किसान बिल को लेकर आई है ।

चन्दौली: शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में आज 2 अक्टूबर के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री जी के जयंती के अवसर पर जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में कांग्रेसजनों ने गांधी जी एवं शास्त्री जी के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर केन्द्र सरकार के द्वारा लाए गए किसानों से संबंधित बिल के विरूद्ध सत्याग्रह कर विरोध जताया।

पूंजीपतियों के दबाव में सरकार लाई किसान बिल- जिलाध्यक्ष

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि वर्तमान की मोदी सरकार पूंजीपतियों के दबाव में किसान बिल को लेकर आई है। उन्होनें कहा कि यह कानून भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व लाल बहादुर शास्त्री जी के द्वारा दिए गए नारे " जय जवान, जय किसान " पर करारा प्रहार है। इस कानून द्वारा किसानों को पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने का प्रयास किया गया है।

ये भी पढ़ें- विश्व से कोरोना समाप्ति की कामना संग कुमायूँ के पौराणिक मन्दिरों में पूजा अर्चना

congress Protest कांग्रेस ने किया सत्याग्रह (फाइल फोटो)

यह कानून किसानों को उनके भूमि के अधिकार को अपने ही भूमि पर मजदूर बनाने की दिशा में किया गया कार्य है। जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के हितों के लिए इस कानून के विरोध में सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करेगी तथा किसानों के सम्मान की रक्षा करेगी।

कांग्रेसजनों ने किया सत्याग्रह

congress Protest कांग्रेस ने किया सत्याग्रह (फाइल फोटो)

धर्मेन्द्र तिवारी ने आगे कहा कि किसान कानून के खिलाफ गांधी जी एवं शास्त्री जी के तैलचित्र के सामने बैठकर कांग्रेसजनों ने आज सत्याग्रह किया एवं पूरे एक माह तक किसान कानून के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाकर किसानों की आवाज़ को पार्टी के माध्यम से संसद तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 160 किमी प्रति घंटे रफ्तार से चलेगी रेल, इन खास टेक्नोलॉजी का हुआ इस्तेमाल

इस अवसर पर रामजी गुप्ता, मधु राय, मुनीर खान, गीता सिंह, तौफ़ीक़ खान, राहुल सिंह, राजेन्द्र गौतम, श्रीराम यादव, सुजीत सेठ, संजय मिश्रा, प्रभात मिश्रा, प्रदीप मिश्रा, नसीरूल्लाह खान, विवेक सिंह, अभिषेक सिंह, नन्दगोपाल पटेल, बृजेश गुप्ता, अनिल श्रीवास्तव, संजय यादव, संतोष यादव सत्यम मिश्रा, पंकज सिंह तथा रोशन सिंह इत्यादि कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- रौशन मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story