×

पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, एक माह में बूथ स्तर तक तैयार होगा ढांचा

जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के नवनियुक्त पदाधिकारियों की पहली बैठक मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 1:59 PM GMT
पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, एक माह में बूथ स्तर तक तैयार होगा ढांचा
X
संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस पिछड़ा वर्ग शुरू करेगा गांव गांव ओबीसी चौपाल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर अब जिला स्तर पर भी कवायद तेज हो गई है। लखनऊ जिला कमेटी की बैठक में एक माह के अंदर बूथ स्तर तक संगठन ढांचा मजबूत करने का फैसला किया गया है।

जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के नवनियुक्त पदाधिकारियों की पहली बैठक मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं विधायक सोहेल अख्तर, प्रदेश कांग्रेस के सचिव रमेश कुमार शुक्ल मौजूद रहे।

बैठक में तय किया गया कि पंचायत चुनाव में कांग्रेस बढ़चढक़र हिस्सा लेगी। इसके मद्देनजर अगले एक माह के अंदर बूथ स्तर तक सांगठनिक संरचना को मजबूत बनाया जाएगा। इसके साथ ही हर ब्लाक में तीन बैठकें करके न्याय पंचायत से लेकर बूथ स्तर तक संगठन को सक्रिय किया जायेगा। जिससे आगामी पंचायत चुनाव में उतरने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीत दिलाई जा सके।

ये भी पढ़ें...बामी हत्याकांड: SIT गठन के बाद भी नहीं हुआ खुलासा, 4 पुलिसकर्मी हुए लाईन हाजिर

बैठक में जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि आज किसान सड़कों पर संघर्ष कर रहा है। भाजपा सरकार ने किसानों को उनके ही खेतों पर मजदूर बनाने और अपने चहेते उद्योगपतियों को किसानों की जमीनों को सौंपने का मन बना चुकी है जिसका चहुंओर विरोध हो रहा है। हमारे किसानों को आतंकी बताया जा रहा है। इन सब मुद्दों को लेकर जिला कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को गांव-गांव जाकर तीनों काले कृषि कानूनों के बारे में बताना होगा और किसानों के कंधे से कंधा मिलाकर उनके संघर्ष में साथ रहना होगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही किसानों के हितो केा लेकर संघर्ष करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

ये भी पढ़ें...अखिलेश का भाजपा पर बड़ा हमला, सबका साथ वालों ने किसानों से तोड़ा नाता

बैठक में प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष आनन्द प्रताप सिंह, सलोनी केसरवानी, महामंत्री नरेन्द्र गौतम, रामपाल यादव, सचिव मतलूब रजा, रज्जन आचार्य, हाशिम अली, रामबाबू बाजपेयी सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story