×

कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

गोरखपुर-बस्ती की स्पेशल विजिट के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय (डीजीएमई) ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सीएम के दौरे को लेकर एलर्ट किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के कभी भी झांसी दौरे पर आने की चर्चाएं तेज हो गई हैं।

Rahul Joy
Published on: 9 Jun 2020 11:06 AM GMT
कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात
X

झाँसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के झांसी दौरे को लेकर फिर से सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गोरखपुर-बस्ती की स्पेशल विजिट के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय (डीजीएमई) ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सीएम के दौरे को लेकर एलर्ट किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के कभी भी झांसी दौरे पर आने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। बीते 29 मई को चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने झांसी का दौरा किया था।

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान मंत्री को खामियां ही खामियां मिली थीं। निरीक्षण के बाद नाराज मंत्री ने यहां तक कह दिया था कि वह कॉलेज की अव्यवस्थाएं देखकर बेहद दुखी हुए हैं। इसके बाद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के झांसी दौरे की अटकलें तेज हो गई थीं। जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पत्र जारी कर अधिकारियों, कर्मचारियों को एलर्ट पर रहने के निर्देश दिए थे।

पाकिस्तान से आई आफत: इस राज्य में मचेगा टिड्डी दल का आतंक, कई शहरों में अलर्ट

रसोई बनाने के काम में भाग लिया

जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी झांसी के तत्वाधान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के निर्देशन में जिला अध्यक्ष भगवान दास कोरी एवं शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ के संयुक्त नेतृत्व में दबरा बुजुर्ग गांव में सेवा सत्याग्रह के अंतर्गत महा रसोई कार्यक्रम में कॉन्ग्रेस की टीम ने सेवाभाव से रसोई बनाने के काम में भाग लिया।

प्रवासी मजदूरों के साथ अमानवीय व्यवहार किया

जिला अध्यक्ष भगवानदास कोरी ने कहा कि कांग्रेस सेवा सत्याग्रह आंदोलन लगातार जनपद में चल रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि जिन लोगों को सरकारी सहायता नहीं पहुंची है, उन तक कांग्रेस सहयोग पहुंचाने का काम कर रही है। वहीं, शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि सेवासत्याग्रह के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार का असली चेहरा उजागर करने का काम कांग्रेस जनों द्वारा किया जा रहा है क्योंकि योगी सरकार ने कोरोना वायरस के समय प्रवासी मजदूरों के साथ अमानवीय व्यवहार किया और उन्हें संसाधन नहीं दिये इस कारण मजदूर पैदल चलने पर मजबूर हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा 1000 बस उपलब्ध कराई, लेकिन योगी सरकार ने उन्हें नकार दिया और सेवारत प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार किया और उन पर तमाम झूठे मुकदमे भी दर्ज किए हैं।

उनके इस कृत्य से साबित होता है कि सरकार सेवा भाव को अपराध की श्रेणी में मानती है। कांग्रेस के सिपाही गांधीवादी तरीके से अपना आंदोलन अनवरत जारी रखेंगे जब तक प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई नहीं होती।

इन लोगों ने लिया भाग

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मनीराम कुशवाहा ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एवं सभी 60 कांग्रेसी नेताओं के विरुद्ध मुकदमे लगाना प्रदेश सरकार की बौखलाहट का प्रतीक है। लेकिन कांग्रेसियों के जनसेवा कार्यक्रम इसी प्रकार जारी रहेंगे। इस अवसर पर कांग्रेस के नीता अग्रवाल, मुन्नीदेवी अहिरवार, शेखर नलबंसी ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र रेजा ने किया एवं आभार अमीरचंद आर्य ने व्यक्त किया।

रिपोर्टर - बी के कुशवाहा, झाँसी

फिर फंस गईं एकता: देनी होगी करोड़ों की पेनेल्टी, अब भाऊ ने भेजा लीगल नोटिस

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story