कानपुर में कांग्रेसियों ने PM मोदी के दौरे का किया विरोध, गिरफ्तार

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर के दौर पर है। क्रांगेस पाटी के प्रधानमंत्री के आगमन का अनोखे ढंग से विरोध किया है । कानपुर में डेंगू से मरने वालों की संख्या 150 से अधिक है।

कानपुर: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर के दौर पर है। क्रांगेस पाटी के प्रधानमंत्री के आगमन का अनोखे ढंग से विरोध किया है । कानपुर में डेंगू से मरने वालों की संख्या 150 से अधिक है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डेंगू से मरने वालों को शहीद का दर्जा और उन्हे श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस कार्यकताओं की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर पुलिस लाईन भेजा है।

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी नेशनल गंगा कांउसिल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए कानपुर पहुंचे थे। कांग्रेस के छात्रसंघ नेता विकास अवस्थी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शास्त्री चौक पर डेंगू से मरने वालों को शहीद का दर्जा दिया और मृतकों को श्रद्धांजलि दी। दरअसल कानपुर को स्मार्टसिटी का दर्जा मिला है । इस स्मार्टसिटी में गंदगी और डेंगू की वजह से सैकड़ो लोगो को जान गवानी पड़ी है।

शहर में डेंगू से लगातार हो रही मौतें

विकास अवस्थी ने कहा कि सरकार कानपुर को स्मार्टसिटी कह रही है। शहर में डेंगू से लगातार मौतें हो रही है। शहर में प्रदूषण का यह हाल है कि देश में पहले स्थान पर पहुंच गया है। प्रधानमंत्री शहर आ रहे है हम लोग सिर्फ एक बात उन पहुंचाना चाहते है कि शहर के हालात बहुत बुरे है । यहां के लोगो को जीने का हक दें , वातावण को शुद्ध करने का काम कीजिए। स्थित यह है कि शहर के हालात रहने लायक नहीं बचे है । स्मार्टसिटी में डेंगू की वहज से मौते हो रही है।

उन्होंने कहा कि डेंगू से जो मौतें हुई है , मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद की जाए। पैदल मार्च करके प्रधानमंत्री को इस संबध में ज्ञापन सौंपने जा रहे थें । लेकिन पुलिस ने आगे जाने नहीं दिया है। सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस अंग्रेजी हुकुमत की तरह बर्ताव कर रही है । प्रदर्शन कर अपनी बात रखने का अधिकार भी छीनने का काम कर रही है ।

ये भी पढ़ें…कांग्रेस नेता का बड़ा आरोप, किसानों को हमेशा धोखा देती है ये पार्टी