×

Jalaun News: संकल्प सत्याग्रह में जुटे कांग्रेसी, कहा- अडानी पर सवाल न पूछ सकें इसलिए सदस्यता हुई रद्द

Jalaun News: राहुल गांधी की लोकसभा सदन की सदस्यता खत्म किए जाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संकल्प सत्याग्रह कर विरोध दर्ज कराया।

Afsar Haq
Published on: 26 March 2023 11:59 AM GMT
Jalaun News: संकल्प सत्याग्रह में जुटे कांग्रेसी, कहा- अडानी पर सवाल न पूछ सकें इसलिए सदस्यता हुई रद्द
X

Jalaun News: राहुल गांधी की लोकसभा सदन की सदस्यता खत्म किए जाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संकल्प सत्याग्रह कर विरोध दर्ज कराया। शहर के गांधी चबूतरे पर बैठे कांग्रेसियों ने ‘रघुपति राजा राजा राम गाया’ और कहा कि लोकतंत्र पर राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करना काला अध्याय है। जिस तरह से सरकार तानाशाही कार्य कर रही है इसका कांग्रेसी मुंहतोड़ जवाब देंगे।

प्रदेश आलाकमान के आह्वान पर हुआ संकल्प सत्याग्रह

गौरतलब है कि राहुल गांधी के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लगातार आन्दोलन कर रही है। इसी क्रम में जनपदों में कांग्रेसी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जालौन में कांग्रेस कमेटी की ओर से कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष दीपांशु समाधिया ने उरई बाजार में गांधी चबूतरे पर एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह के अंतर्गत धरने पर बैठकर विरोध जताया।

जिला अध्यक्ष दीपांशु समाधिया ने कहा कि राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म करना यानी कि लोकतंत्र की हत्या करना है। हम किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे। राहुल गांधी द्वारा सदन के अंदर जिस तरह से अडानी के मामले में जांच की मांग की थी। उसी दिन से केंद्र सरकार घबरा गई थी और राहुल गांधी की आवाज दबाने के लिए यह तरीका निकाला गया। इनको सजा कराकर सदन की सदस्यता ही खत्म कर दी, जिससे वे किसी भी मामले में सदन के अंदर अपनी आवाज को बुलंद ना कर सकें। सरकार अपने हिसाब से कार्य करती रहे, लेकिन राहुल गांधी सदन के अंदर नहीं अब सड़कों पर अपनी आवाज को बुलंद करेंगे और जनता के बीच जाएंगे।

बीजेपी को बताया घबराया हुआ

इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष की पत्नी व जिला पंचायत सदस्य उर्मिला सोनकर खाबरी ने कहा राहुल गांधी जी दलितों पिछड़ों और बहुजन की लड़ाई लड़ रहे हैं। बीजेपी घबराई हुई है, इसलिए आनन-फानन में उनकी आवाज को दबाने के लिए संसद की सदस्यता खत्म कर दी गई है। संकल्प सत्याग्रह धरने में अब्दुल कैदीर, डॉ. प्रियंका शर्मा, शकुंतला पटेल, अनुज मिश्रा, जितेंद्र मिश्रा, अशरफ जावेद, रामकिशोर पुरोहित, सरिता आनंद, आजादउद्दीन, राजेश प्रजापति, डॉ. प्रियंक शर्मा, अमित पांडेय, मो. युनुस, सुरेश शांडिल्य, कमल दोहरे, राघवेंद्र तिवारी, अनिल यादव, अंशुल शुक्ला, देवेंद्र सेंगर, अयूब अंसारी, राजेश चौधरी, चौधरी श्यामसुंदर, रामकुमार गुप्ता, राममनोहर यादव, सुधीर शर्मा, रामहेत शर्मा, भुवन त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, गोविंद वल्लभ गौतम, इं. मनमोहन जाटव आदि मौजूद रहे।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story