×

वर्दी शर्मसारः सिपाही का गंदा वीडियो वायरल, वाराणसी SSP ने तुरंत भेजा जेल

वाराणसी के लालपुर-पांडेयपुर पुलिस थाने में एक युवक को छोड़ने के एवज में पांच हजार रुपए घूस मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

Shivani Awasthi
Published on: 12 Feb 2021 1:14 PM GMT
वर्दी शर्मसारः सिपाही का गंदा वीडियो वायरल, वाराणसी SSP ने तुरंत भेजा जेल
X

वारणसी। तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस थानों में भ्रष्टाचार के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं। पुलिस थानों में इंसाफ देने के बदले पीड़ितों से पैसे की डिमांड की जा रही है। ताजा मामला वाराणसी के लालपुर-पांडेयपुर पुलिस थाने से जुड़ा है। यहां पर एक युवक को छोड़ने के एवज में पांच हजार रुपए घूस मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करते हुए केस दर्ज करवाया और जेल भेज दिया।

हिरासत से छोड़ने के एवज में सिपाही मांग रहा था घूस

पीड़ित रामअवध प्रजापति का आरोप है कि किन्हीं कारणों से स्थानीय पुलिस ने उसके छोटे भाई को हिरासत में ले लिया था। सूचना मिलने पर वह थाने पहुंचा तो पुलिस पहले उसके भाई को छोड़ने में हीलाहवाली करने लगी। कुछ देर बाद उससे बीस हजार रुपए की डिमांड की गई। जैसे-तैसे मामला पांच हजार रुपए पर तय हुआ।

ये भी पढ़ेँ- कस्टडी में मौत से बवाल, जौनपुर पुलिस पर पथराव में थानेदार घायल, गुस्से में सपाई

पीड़ित का आरोप है कि पैसे की मांग थाने में ही तैनात सिपाही अवधेश पाल ने की थी। पैसे देने के दौरान रामअवध ने सिपाही का वीडियो बना लिया। उसने वीडियो को पुलिस अधिकारियों को ट्वीट करते हुए मीडिया में वायरल कर दिया।

एक करोड़ की रिश्वत डील: IG STF पहुंचे सफाई देने, अफसर साख बचाने में जुटे

जिस थाने में कर रहा था ड्यूटी, वहीं दर्ज हुआ केस

घूसखोरी के इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीओ कैंट को जांच सौंपी। जांच के दौरान सिपाही पर लगे आरोप सही पाए गए। इसके बाद एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए सिपाही के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज करने का आदेश दिया। एसएसपी के आदेश पर आरोपी सिपाही के खिलाफ न सिर्फ केस दर्ज किया गया बल्कि उसे जेल भी भेजा गया।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story