×

औरैया: यातायात पुलिस व एआरटीओ ने संयुक्त रूप से किए 45 वाहनों के चालान

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत सोमवार को सुभाष चौराहे पर अभियान के दौरान एआरटीओ उमाशंकर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान प्रदेश सरकार के निर्देश पर चलाया जा रहा है।

Shraddha Khare
Published on: 15 Feb 2021 1:22 PM GMT
औरैया: यातायात पुलिस व एआरटीओ ने संयुक्त रूप से किए 45 वाहनों के चालान
X
औरैया: यातायात पुलिस व एआरटीओ ने संयुक्त रूप से किए 45 वाहनों के चालान

औरैया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत लगातार वाहनों की चेकिंग का अभियान जारी है। जिसके तहत सोमवार को यातायात पुलिस ने एआरटीओ के साथ मिलकर संयुक्त रूप से 45 वाहनों के चालान किए। इस दौरान उनके द्वारा चार पहिया वाहनों में लगी काली पन्नी भी हटाई गई। संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान के तहत 35 दोपहिया वाहन, आठ चार पहिया वाहन तथा दो काली पन्नी लगाए हुए वाहनों का चालान काटा गया। अभियान चलता देख वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

एआरटीओ उमाशंकर यादव ने दी जानकारी

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत सोमवार को सुभाष चौराहे पर अभियान के दौरान एआरटीओ उमाशंकर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान प्रदेश सरकार के निर्देश पर चलाया जा रहा है। क्योंकि चार पहिया वाहनों में आपराधिक तत्व बिना किसी की नजर में आए चोरी छुपे निकल जाते थे। जिसके कारण सरकार ने यह कदम उठाया है।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह

उन्होंने बताया यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने सभी वाहन चालकों से अपील की कि यदि उनके वाहनों में काली पन्नी लगी हुई हो तो वह स्वता ही हटा लें अन्यथा चालान के काटकर उनकी वाहनों पर लगी काली पन्नी हटाई जाएगी। इसके अलावा उमाशंकर यादव ने बताया कि अनवरत रूप से ओवरलोड वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसके तहत कई वाहनों को सीज किया गया है।

ये भी पढ़े.....बनारस में छात्र नेता पर कार्रवाई से भड़के सपाई, पुलिस प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

arto

बिना हेलमेट के कटेगा चलान

यातायात प्रभारी निरीक्षक श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वालों के भी चालान काटे जाएंगे। कहा कि यदि वह अपना जीवन सुरक्षित करना चाहते हैं तो बाइक पर हेलमेट लगाकर चलें। इस दौरान यातायात प्रभारी टीम के साथ कायम सिंह, होशियार सिंह, सुरेश कुमार, आशीष सचान, सुरेंद्र कुमार, राजेश, अखिलेश सहित टीम के अन्य लोग भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट : प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

ये भी पढ़े.....आज दिनभर की बड़ी खबरें, 15 मजदूरों की मौत से गैस सिलेंडर महंगा होने तक

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story