×

रायबरेली धर्मांतरण मामला: डरा मुस्लिम से हिंदू बना ये परिवार, जिंदा जलाने की कोशिश

रायबरेली में कुछ माह पूर्व एक परिवार को धर्मांतरण करना अब महंगा पड़ रहा है। इलाके के कुछ अराजकतत्वों को ये बात रास नहीं आ रही है कि परिवार मुस्लिम से हिंदू कैसे हो गया?

Roshni Khan
Published on: 3 Jan 2021 11:02 AM GMT
रायबरेली धर्मांतरण मामला: डरा मुस्लिम से हिंदू बना ये परिवार, जिंदा जलाने की कोशिश
X
रायबरेली धर्मांतरण मामला: डरा मुस्लिम से हिंदू बना ये परिवार, जिंदा जलाने की कोशिश (PC: social media)

रायबरेली: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कुछ माह पूर्व एक परिवार को धर्मांतरण करना अब महंगा पड़ रहा है। इलाके के कुछ अराजकतत्वों को ये बात रास नहीं आ रही है कि परिवार मुस्लिम से हिंदू कैसे हो गया? इसी को लेकर बीती रात कुछ अराजकतत्वों ने धर्मांतरण करने वाले परिवार को घर में बंदकर जिंदा जलाने की कोशिश की। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को बुझाया। पीड़ित ने दो नामजद समेत पांच अराजकतत्वों के विरूद्ध तहरीर दी है।

ये भी पढ़ें:UP वालों को खुशखबरी: वैक्सीन पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, 14 को लगेगा टीका

सलोन कोतवाली अन्तर्गत रतासों गांव का है

raebareli-matter raebareli-matter (PC: social media)

ये मामला रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली अन्तर्गत रतासों गांव का है। मिली जानकारी के अनुसार गांव निवासी देवप्रकश पटेल पुत्र मोहम्मद हसन ने करीब ढ़ाई-तीन माह पूर्व परिवार समेत मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था। देव प्रकाश के तीन बेटे हैं, उनका नामकरण करते हुए उन्होंने एक का देवी दयाल दूसरे का नाम देव नाथ और तीसरे का नाम दुर्गा रखा था। बता दें कि देव प्रकाश की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:Apple Foldable iphone: जल्द होगा आपके हाथ में, जाने इसकी खासियत

देव प्रकाश ने बताया

देव प्रकाश ने बताया कि वो अपने घर के बगल में अपनी जमीन पर मंदिर का निर्माण कराने जा रहा था। इस बात से अली अहमद, इम्तियाज आदि नाराज थे। इसी को लेकर बीती रात जब हम लोग घर में आराम कर रहे थे तो इन अराजकतत्वों ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर घर को आग के हवाले करके पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश किया। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस और फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर हम सबको बचा लिया। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। पीड़ित देव प्रकाश की तहरीर पर मुकदमा कायम किया जा रहा है।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story