×

योग दिवस पर कोरोना का ग्रहण, मिले इतने संक्रमित, प्रशासन हुआ परेशान

जिले में रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन कोरोना का 'ग्रहण' लगा। एक साथ कोरोना के 10 नए पॉजिटिव मामले सामने आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Roshni Khan
Published on: 21 Jun 2020 11:40 AM GMT
योग दिवस पर कोरोना का ग्रहण, मिले इतने संक्रमित, प्रशासन हुआ परेशान
X

बलिया: जिले में रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन कोरोना का 'ग्रहण' लगा। एक साथ कोरोना के 10 नए पॉजिटिव मामले सामने आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। सभी नए मरीजों को एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बावजूद आम लोग कोरोना को लेकर बेफिक्र दिख रहे हैं ।

ये भी पढ़ें:चीन को मुंहतोड़ जवाब: भारतीय सैनिकों की शहादत पर बोले रचनाकार, कही ये बात

बलिया जिले कोरोना महामारी को लेकर ब्लैक सन्डे साबित हुआ

बलिया जिले में आज का दिन कोरोना महामारी को लेकर ब्लैक सन्डे साबित हुआ । जिले में आज एक साथ 10 नए कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि होने से जिले में कुल मरीजों की संख्या अब 80 पहुंच गई है। इसके पहले जिले में कुल 70 पॉजिटिव केस थे। इसमे से 59 स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। उन्हें घरेलू एकान्तवास पर रहने की सलाह दी गई है। जिले में अब 21 एक्टिव मरीज रह गए हैं। जिला प्रशासन द्वारा आज जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन में एक ही परिवार के चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। विकास खंड पंदह के पचिला गांव में एक, विकास खंड दुबहड़ के जनाड़ी में दो, इसी विकासखंड के घघरौली में एक, बेरूआरबारी ब्लाक के शिवपुर में एक व बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के नगर से सटे परिखरा में एक ही परिवार के चार व शंकरपुर गांव में एक पॉजिटिव रोगी मिला है।

परिखरा व शंकरपुर में मिले पांच पॉजिटिव मरीजों के घर का एक व्यक्ति पूर्व में कोरोना संक्रमित पाया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी नए मरीजों को बसंतपुर एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है । उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 3715 लोगों के रक्त का नमूना लिया गया है। फिलहाल 255 लोगों की रिपोर्ट आना अभी शेष है। प्रवासी लोगों के कोरोना संक्रमितों होने से जिले में लोग पहले से ही दहशत जदा था , इन्ही के परिजनों के भी कोरोना की चपेट में आ जाने से लोगों की धड़कनें बढ़ गई है तथा जिला प्रशासन के सामने इसे रोकना चुनौती बन गया है।

ये भी पढ़ें:गई लाखों नौकरियां: परिवार पर छाए संकट के बादल, सरकार ने किया अनदेखा

जिले में प्रवासी लोगों के परिजन एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं , वहीं दूसरी तरफ जिले की आबोहवा को देखकर अब नही लगता कि जिले में अब भी लॉक डाउन प्रभावी है तथा आम लोगों को कोरोना सम्बन्धी चौकसी का पालन करना भी है । मास्क पहनकर ही बाहर निकलना है तथा सोशल डिस्टेंस का पालन भी करना है , यह निर्देश अब कागजों तक ही सीमित हो गया है। जिला मुख्यालय से लेकर नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में आम दिनचर्या अब पूर्व की भांति ही हो गई है । अब इक्का दुक्का लोग ही सुरक्षा चौकसी का पालन करते दिखाई दे रहे हैं। प्रशासन भी अब आराम के ही मूड में दिखाई दे रहा है । मास्क पहनने से लेकर सोशल डिस्टेंस के पालन के मामले में अब प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी बिल्कुल बेफिक्र नजर आ रहे हैं। कतिपय लोगों व वाहनो के चालान तक ही प्रशासन की भूमिका सिमट कर रह गई है । ऐसे में आने वाले समय में जनपद में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना बलवती हो गई है ।

अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story