×

11 रूपये में कोरोना का इलाज, दावा करने वाले बाबा का हुआ ऐसा हाल

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा करीब 90 तक पहुंच गया है, जबकि देश में इस जानलेवा वायरस से अभी तक 3 मौतें भी हो चुकी हैं। इन सब के बीच कुछ लोग इसका फायदा उठाने में भी जुट गए हैं। 

Shreya
Published on: 15 March 2020 4:26 AM GMT
11 रूपये में कोरोना का इलाज, दावा करने वाले बाबा का हुआ ऐसा हाल
X
11 रूपये में कोरोना का इलाज, दावा करने वाले बाबा का हुआ ऐसा हाल

लखनऊ: भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा करीब 90 तक पहुंच गया है, जबकि देश में इस जानलेवा वायरस से अभी तक 3 मौतें भी हो चुकी हैं। जहां एक ओर केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना से बचने के लिए राज्य आवश्यक कदम उठा रही हैं और लोगों को इस वायरस को लेकर जागरूक कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना को लेकर कई तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं और कुछ लोग तो इन सब के बीच फायदा उठाने में भी जुट गए हैं।

लखनऊ में ढोंगी तांत्रिक को किया गया गिरफ्तार

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ढोंगी तांत्रिक ताबीज के जरिए कोरोना का इलाज करने का दावा कर रहा था, जिसे वजीरगंज पुलिस ने सीएमओ (CMO) की शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया है। इस ढोंगी तांत्रिक का नाम अहमद सिद्दीकी बताया जा रहा है। अहमद सिद्दीकी नाम के इस बाबा ने दुकान के बाहर बोर्ड लगा रखा था कि जो लोग मास्क नहीं ले सकते वो लोग ये ताबीज लेकर पास में रखें कोरोना वायरस से हिफाजत रहेगी। जिसकी कीमत 11 रूपये है। उसका दावा था कि इस ताबीज से कोरोना का खतरा नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना से मौत ही मौत: बढ़ रहा आंकड़ा, हजारों नागरिकों की स्वदेश वापसी

धोखाधड़ी की धाराओं के तहत किया गया गिरफ्तार

इस बात की जानकारी CMO ने पुलिस को दी। CMO की शिकायत पर वजीरगंज पुलिस ने अहमद सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया है। इस शख्स को धोखाधड़ी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में लखनऊ के एडिशनल सीपी (पश्चिम) विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि CMO की शिकायत पर जवाहर नगर निवासी अहमद सिद्दीकी को धोखाधड़ी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शख्स खुद को कोरोना वाला बाबा बताकर लोगों को ताबीज बेचकर ठगी कर रहा था।

लखनऊ में सामने आए हैं 2 पॉजिटिव केस

बता दें कि राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के अब तक 2 पॉजिटिव केस मिले हैं। जिसके बाद से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं 11 मरीजों को अलग-अलग हॉस्पिटल्स में ऑइसोलेशन में रखा गया है। सिविल अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल, राम मनोहर लोहिया संस्थान के डॉक्टरों को आइसोलेट किए गए संदिग्ध मरीजों पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: इस दिन कमलनाथ का फ्लोर टेस्ट, MP की सत्ता में रहने के लिए देंगे अग्निपरीक्षा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story