×

यूपी में कोरोनाः जिले में संक्रमण नहीं हो रहा कम, पद संभालते ही एक्शन में नए DM

सीएमओ डॉ.राजकुमार ने बताया कि 1381 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षारत हैं। रविवार को 146 मरीजें के साथ ही अब तक कुल 4413 लोग ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।

Newstrack
Published on: 14 Sep 2020 3:28 AM GMT
यूपी में कोरोनाः जिले में संक्रमण नहीं हो रहा कम, पद संभालते ही एक्शन में नए DM
X

मेरठ: जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को चार मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा रविवार को 2276 सैंपल की जांच में 146 मरीज मिले हैं। अब संक्रमितों का आंकड़ा 6121 तक पहुंच गया है। सीएमओ डॉ.राजकुमार ने बताया कि 1381 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षारत हैं। रविवार को 146 मरीजें के साथ ही अब तक कुल 4413 लोग ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।

चार संक्रमित मरीजों की मौत होने के बाद कुल मृतकों की संख्या 154 हो गई है। इस समय 1554 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 647 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मेरठ में जान गवाने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों में सरधना निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति, लालकुर्ती निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति,ब्रह्मपुरी निवासी 70 वर्षीय व्यक्तिऔर मेडिकल निवासी 66 वर्षीय व्यक्ति हैं।

नए DM ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

DM Meerut DM ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण (फाइल फोटो)

चार्ज संभालने के बाद नए डीएम के. बालाजी ने अपनी प्राथमिकता के बारे में बताया कि मेरठ में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकना उनकी प्राथमिकता में है। इसके अलावा जिले की कानून-व्यवस्था कायम रखना ही उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जिले में सभी विभागों के साथ समन्वय बनाकर जमीनी स्तर पर कोरोना रोकने और कानून—व्यवस्था बनाना उनकी प्राथमिकता है। रात में ही उन्होंने एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें- UP में कोरोना का कहर, बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा, 24 घंटे में इतने मरीजों की गई जान

उन्होंने कहा कि कोरोना के नियंत्रण के गंभीर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहां की मरीजों को अच्छा उपचार दिया जाए तथा उनकी निरंतर सेवा की जाए व सतत निगरानी की जाए। उन्होंने वहां भर्ती मरीजों में से क्रिटिकल केस की जानकारी ली तथा शवों के निस्तारण के लिए ट्रांसपेरेंट बॉडी बैक कवर में शवों को उनके परिजनों को सौंपने के लिए कहा ताकि जो घटना पूर्व में मेडिकल कॉलेज में प्रकाश में आई है उसकी पुनरावृत्ति ना हो।

लगातार किए जा रहे मौतों और मरीजों को रोकने का प्रयास

DM Meerut DM ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण (फाइल फोटो)

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन मरीजों की मृत्यु हो जाती है उनको ट्रांसपेरेंट बॉडी कवर में रखा जाए। जिस पर कोरोना वार्ड प्रभारी डॉ सुधीर राठी ने बताया कि ट्रांसपेरेंट बॉडी कवर लेने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही जिला अधिकारी ने उपस्थित डॉक्टरों से डेथ एनालिसिस का डाटा मांगा तथा बढ़ती मृत्यु पर कारण जाना।

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन वज्र: गैंगेस्टर की मां व मौसी की संपत्ति जब्त, सैकड़ों स्थानों पर दबिश

जिस पर कोरोना वार्ड प्रभारी डॉ राठी ने बताया कि अधिकतर मृत्यु मरीज के भर्ती होने के 48 घंटे के अंदर ही हुई है। अर्थात ऐसे केस जो भर्ती होने के समय ही क्रिटिकल थे व अन्य कई बीमारियों से पीड़ित रहे हैं या ऐसे मरीज जिनमें सात-आठ दिन में भी कोई इंप्रूवमेंट नजर नहीं आ रहा है। डॉक्टर सुधीर राठी ने कहा कि डॉक्टरों की टीम द्वारा निरंतर व सतत प्रयास मृत्यु रोकने के किए जा रहे हैं।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

Newstrack

Newstrack

Next Story