×

मंत्री-विधायक सबको कोरोना: किसी को न छोड़ा महामारी ने, इतने दिग्गज चपेट में

पिछले छह महीने से कोरोना संक्रमण से जुझ रहे यूपी में आम आदमी के अलावा योगी सरकार के कई मंत्री भी इसके लपेटे में आ चुके हैं।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 12:41 PM GMT
मंत्री-विधायक सबको कोरोना: किसी को न छोड़ा महामारी ने, इतने दिग्गज चपेट में
X
मंत्री-विधायक सबको कोरोना (file photo)

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: पिछले छह महीने से कोरोना संक्रमण से जुझ रहे यूपी में आम आदमी के अलावा योगी सरकार के कई मंत्री भी इसके लपेटे में आ चुके हैं। आज एक और मंत्री कोरोना संक्रमित हो गए जिसके बाद योगी सरकार के मंत्रियों की संख्या 15 हो गयी है। कई विधायक भी कोरोना से प्रभावित हुए हैं। सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष के भी कई विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा कई पूर्व विधायक भी इस बीमारी से प्रभावित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:गधियां बनाएंगी सुंदर: इसलिए क्लियोपेट्रा करती थी स्नान, रहस्मय है ये राज

cm-yogi cm-yogi (file photo)

योगी सरकार के दो मंत्रियों की कोरोना की वजह से मौत भी हो चुकी है

गौरतलब है कि योगी सरकार के दो मंत्रियों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत भी हो चुकी है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का कोरोना संक्रमण के चलते निधन भी हो चुका है।

उत्तर प्रदेश सरकार में जलशक्ति राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख को बुखार की शिकायत के बाद जब उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया। तो जांच में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल मंत्री बदलेव सिंह औलख ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है।

योगी सरकार के लगभग एक दर्जन से ज्यादा मंत्री अभी तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इस लिस्ट में ताजा नाम जहां जलशक्ति राज्य मंत्री बदलेव सिंह औलख का है। तो वहीं उनसे पहले कोरोना पॉजिटिव आने वाले मंत्रियों की लिस्ट लंबी है। जिसमें कई नाम शामिल हैं। योगी सरकार में अभी तक जो मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, उनमें कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, सतीश महाना, मोती सिंह, जय प्रताप सिंह, ब्रजेश पाठक, महेंद्र सिंह, धर्म सिंह सैनी, उपेंद्र तिवारी, जीएस धर्मेश, मोहसिन रजा, भूपेंद्र सिंह चौधरी के अलावा उदय भान सिंह का नाम शामिल है।

corona corona (file photo)

ये मंत्री है आइसोलेशन में हैं

हालांकि इनमें से अभी हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए मंत्री मोहसिन रजा, सतीश महाना और सिद्धार्थनाथ सिंह ही फिलहाल आइसोलेशन में हैं, जबकि लगभग अन्य सभी मंत्री ठीक हो चुके हैं। इससे पहले नोएडा के विधायक पंकज सिंह कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे. वहीं आगरा ग्रामीण विधायक हेमलता दिवाकर भी कोरोना संक्रमित हो चुकीं हैं।

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी का बड़ा बयान: बोले कोरोना तो बस बहाना है, बस ‘स्टाफ-मुक्त’ बनाना है

गौरतलब है कि यूपी में विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही चार विधायक और एक एमएलसी कोरोना संक्रमित हो चुके थे। यूपी में सरकार ही नहीं विपक्ष के विधायक, एमएलसी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी, एमएलसी सुनील सिंह साजन कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

अन्य कोरोना संक्रमित माननीयों की बात करें तो बेल्थरा विधायक धनंजय कनौजिया, एमएलसी परवेज अली, दादरी विधायक तेजपाल नागर, आंबेडकर नगर टांडा की संजू देवी, फतेहपुर सीकरी विधायक चौधरी उदयभान सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story