×

मौत का कहर: अब तक 44 की गई जान, 56 संक्रमित मरीज पाए

जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार मेडिकल कालेज की कोविड लैब में 654 सैम्पल की जांच की गयी। इनमें 56 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जबकि कोरोना संक्रमित 2 की मौत हो गयी।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 8:23 AM GMT
मौत का कहर: अब तक 44 की गई जान, 56 संक्रमित मरीज पाए
X

झाँसी। शुक्रवार का दिन भी झाँसी जनपदवासियों के लिए अच्छा रहा है। बुधवार के बाद संक्रमित मरीजों के इजाफा में कमी होती जा रही है। गुरुवार को 71 था जबकि शुक्रवार को उससे भी कम हो गई है। आज 56 संक्रमित मरीज पाए गए। वहीं, प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करता आ रहा है। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 637 हो गयी और मरने वालों की संख्या 44 पर पहुंच गई है।

खनन माफियाओं का तांडव: तीन बच्चे हुए इसका शिकार, तड़प-तड़प कर हुई मौत

कोरोना पॉजिटिवों की कुल संख्या 992 पहुंची

जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार मेडिकल कालेज की कोविड लैब में 654 सैम्पल की जांच की गयी। इनमें 56 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जबकि कोरोना संक्रमित 2 की मौत हो गयी। वहीं कोरोना पॉजिटिवों की कुल संख्या 992 पर पहुंच गयी है। गौरतलब है कि झाँसी में कोरोना का पहला मरीज 27 अप्रैल को मिला था। उसके बाद शुरु में तो कुछ कोरोना संक्रमित मरीज मिले परन्तु बाद में 12 मई को सभी मरीज ठीक होने पर झाँसी को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था।

चीन को झटका: अब भारत ने इसको किया बाय-बाय, स्वदेशी प्रोडक्ट का किया वेलकम

जांच के दौरान 127 नये कोरोना पोजिटिव मरीज

उसके कुछ दिनों बाद झाँसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में जो वृद्धि शुरु हुयी वो अब थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी झांसी में अधिकतम 62 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे परन्तु मंगलवार 14 जुलाई को 966 कोरोना सैम्पल की जांच के दौरान 127 नये कोरोना पोजिटिव मरीज मिले थे। 16 जुलाई तक कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 42 पर था जबकि 17 जुलाई को 44 पहुंच गया है।

38 को आज किया डिस्चार्ज

उधर अभी तक कोविड अस्पताल में भर्ती 226 कोरोना पोजिटिव मरीजों को रिपोर्ट निगेटिव आने के उपरान्त ठीक होने पर घर जाने दिया गया जिसमें 38 को आज ही डिस्चार्ज किया गया था। इस प्रकार झाँसी में अब 637 कोरोना एक्टिव केस हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत उपचार चल रहा है।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झांसी

हाथी मेरे साथी: इस फिल्म से जुड़ा ये बड़ा राज, नहीं जानता होगा कोई भी

Newstrack

Newstrack

Next Story