×

झांसी में फैला कोरोना का कहर,135 मिले संक्रमित, एक की मौत

शहरवासी अभी भी कोरोना को हलके में ले रहे जबकि प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करता आ रहा है।कोरोना के सक्रिय मरीजों का संख्या अब 571 हो गयी और मरने वाले की संख्या 41 पर पहुंच गयी है।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 4:54 AM GMT
झांसी में फैला कोरोना का कहर,135 मिले संक्रमित, एक की मौत
X

झाँसी। राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत शहरी क्षेत्र में कार्य कर रही आशा एएनएम कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए स्वयं सेवी संस्था पोपुलेशन झाँसी। बुधवार का दिन झाँसी जनपद के लिये अच्छा नहीं रहा। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी रफतार बनाये हुये है। मंगलवार को जहां 127 संक्रमित मरीज निकले थे तो बुधवार को यह आकंड़ा 135 को छू गया।

बड़ा कीमती Bitcoin: ऐसे बना देता है मालामाल, ट्विटर हैकर्स की नजर

लोग कोरोना को हलके में ले रहे

शहरवासी अभी भी कोरोना को हलके में ले रहे जबकि प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करता आ रहा है। बुधवार को संतोषजनक बात यह रही कि कोरोना से सिर्फ एक ही मौत हुयी। कोरोना के सक्रिय मरीजों का संख्या अब 571 हो गयी और मरने वाले की संख्या 41 पर पहुंच गयी है। जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार मेडिकल कालेज की कोविड लैब में 632 सैम्पल की जांच की गयी। इनमें 135 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जबकि कोरोना संक्रमित 1 की मौत हो गयी।

पूर्व मंत्री और सपा नेता का निधन, हुआ था कोरोना, पार्टी में शोक की लहर

झाँसी में कोरोना का पहला मरीज 27 अप्रैल को मिला

गौरतलब है कि झाँसी में कोरोना का पहला मरीज 27 अप्रैल को मिला था। उसके बाद शुरु में तो कुछ कोरोना संक्रमित मरीज मिले परन्तु बाद में 12 मई को सभी मरीज ठीक होने पर झाँसी को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था। उसके कुछ दिनों बाद झाँसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में जो वृद्धि शुरु हुयी वो अब थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी झांसी में अधिकतम 62 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे परन्तु मंगलवार 14 जुलाई को 966 कोरोना सैम्पल की जांच के दौरान 127 नये कोरोना पोजिटिव मरीज मिले जिससे हड़कंप मच गया।

झाँसी में अब 571 कोरोना एक्टिव केस

वहीं मंगलवार को 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु के बाद झाँसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 40 पर पहुंच गया था। उधर अभी तक कोविड अस्पताल में भर्ती 226 कोरोना पोजिटिव मरीजों को रिपोर्ट निगेटिव आने के उपरान्त ठीक होने पर घर जाने दिया गया जिसमें 38 को आज ही डिस्चार्ज किया गया था। इस प्रकार झाँसी में अब 571 कोरोना एक्टिव केस हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत उपचार चल रहा है।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झांसी

बसों की सजावट में लगे 6 लोग कोरोना संक्रमित, CM को दिखानी है हरी झंडी

Newstrack

Newstrack

Next Story