×

बसों की सजावट में लगे 6 लोग कोरोना संक्रमित, CM को दिखानी है हरी झंडी

जिन बसों का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री को करना है। उन बसों पर सजावट और अन्य काम करने वाले रीजनल वर्कशॉप के आधा दर्जन कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव...

Newstrack
Published on: 16 July 2020 4:32 AM GMT
बसों की सजावट में लगे 6 लोग कोरोना संक्रमित, CM को दिखानी है हरी झंडी
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: जिन बसों का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री को करना है। उन बसों पर सजावट और अन्य काम करने वाले रीजनल वर्कशॉप के आधा दर्जन कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। देर शाम आयी रिपोर्ट के बाद आनन-फानन में तीन कोरोना संक्रमित कर्मियों को अस्पताल भेज दिया गया और शेष को होम क्वारंटाइन किया गयगया है। वर्कशॉप में काम रोक दिया गया। इसके बाद बसों को अवध बस स्टेशन पर सजावट के लिए भेजा गया। जहां बसों का धुलाई-सफाई कर सैनिटाइजेशन किए जाने के बाद आज रवाना किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: तेजी बढ़ रहे कोरोना का कहर जारी, लोगों में दहशत

बस की सजावट करने वाले कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में 25 रोडवेज बसों के उद्घाटन के लिए सजायी जा रही थी। जिन बसों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आवास से हरी झंडी दिखाकर अवध बस स्टेशन से रवाना किया जाना था, उनकी सजावट में लगे गोमतीनगर स्थित रोडवेज की क्षेत्रीय कार्यशाला में बुधवार शाम को धुलाई-सफाई और सजावट का काम चल रहा था कि इसी बीच जांच कराने वाले कर्मियों की रिपोर्ट आ गई।

तीन ऑफिस कर्मी और तीन मैकेनिक कोरोना पॉजिटिव निकले। ये सभी फोरमैन, भंडार पाल और सहायक भंडार पाल ऑफिस में काम करते हैं। जैसे ही सूचना मिली तो बसों की सजावट का काम रोक दिया गया। एंबुलेंस से तीन कर्मियों को अस्पताल भेज शेष तीन को क्वरंटाइन कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: गहलोत सरकार को गिराना BJP के लिए आसान नहीं, सचिन के अगले कदम का इंतजार

बसों को सैनिटाइज कराया गया

दरअसल, क्षेत्रीय कार्यशाला के एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों ने बीती 14 जुलाई को कोरोना की जांच कराई गई थी। 15 जुलाई की शाम को जब इनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव निकल आई तो हड़कंप मच गया। सभी बसों को पहले सैनिटाइज कराया गया। उसके बाद क्षेत्रीय कार्यशाला से सारा काम कमता स्थित अवध बस स्टेशन शिफ्ट कर दिया गया और रात भर बसों के सैनिटाइजेशन के साथ सजावट का काम किया गया।

छह कर्मियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सेवा प्रबंधक क्षेत्रीय कार्यशाला सत्यनारायण के मुताबिक, छह कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से तीन दफ्तर में काम करते हैं तो तीन मैकेनिक हैं। कमिर्यों को क्वरंटाइन कराए जाने के बाद क्षेत्रीय कार्यशाला में काम रोक अवध बस स्टेशन स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे मुख्यमंत्री के उद्घाटन कार्यक्रम में किसी तरह की कोई बाधा न आएगी।

ये भी पढ़ें: मेरठ में BJP विधायक समेत मिले 44 नए संक्रमित, 1593 पहुंचा आंकड़ा

Newstrack

Newstrack

Next Story