×

कोरोना से थर्राया UP: ये जिला आया चपेट में, अस्पताल में हो रही ऐसी लापरवाही

आज दोपहर एटा के विजय नगर मोहल्ला में रहने वाले राम लखन को जिला चिकित्सालय में कोरोना की आशंका के चलते जांच के लिए संदिग्ध मरीज के रूप में भर्ती किया गया है

Aradhya Tripathi
Published on: 16 March 2020 12:58 PM GMT
कोरोना से थर्राया UP: ये जिला आया चपेट में, अस्पताल में हो रही ऐसी लापरवाही
X

एटा: पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस का कहर अब भारत में भी फैल चुका है। अब नया मामला उत्तर प्रदेश के एटा जिले का है। आज दोपहर लगभग तीन बजे एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के विजय नगर मौहल्ला के 35 वर्षीय युवक रामलखन पुत्र योगेश गुप्ता को कोरोना की आशंका के चलते संदिग्ध परिस्थितियों में जिला अस्पताल में कोरोना के मरीजों के लिए बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। रामलखन यहां भर्ती होने वाले पहले कोरोना संदिग्ध मरीज हैं।

अस्पताल में बरती जा रही लापरवाही

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने के बाद भी जिला चिकित्सालय कर्मचारियों की लापरवाही के चलते संदिग्ध मरीज खुलेआम वार्ड के बाहर घूम कर दहशत फैला रहा है।

वहीं बीमार संदिग्ध के साथ उसका उपचार कराने आये परिजन भी बिना किसी एहतियात के मरीज से आइशोलेशन वार्ड में आकर मिलते देखे गए।

ये भी पढ़ें- कोरोना का कोहराम: इस मुस्लिम देश के प्रमुख नेता की वायरस से हुई मौत

इसी क्रम में आज जब कोरोना की जांच के लिए संदिग्ध मरीज से आइशोलेशन वार्ड में मिलने मुख्य चिकित्साधिक्षक राजेश अग्रवाल व कर्मचारी गए तो वह भी अपने मुंह पर मास्क नहीं लगाए नज़र आए।

अभी तक कोई सैंपल नहीं पॉसिटिव

मुख्य चिकित्साधीक्षक अजय अग्रवाल ने बताया कि आज दोपहर एटा के विजय नगर मोहल्ला में रहने वाले राम लखन को जिला चिकित्सालय में कोरोना की आशंका के चलते जांच के लिए संदिग्ध मरीज के रूप में भर्ती किया गया है।

उसे जिला चिकित्सालय स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उसकी जांच कर उसका सैंपल लेकर जांच के लिए अलीगढ़ भेजा जा रहा है।

यह जिला चिकित्सालय में पहला मरीज भर्ती हुआ है जिसका पूरी तरह परीक्षण कर कोरोना की जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: इटली में नर्सों का बुरा हाल, खबर पढ़ आ जाएगा रोना

मुख्य चिकित्सा अधिकारी एटा अजय अग्रवाल ने बताया की अभी तक जनपद में नौ संदिग्धों की जांच कराई जा चुकी है। कोरोना की किसी भी मरीज में पुष्टि नहीं हुई है। उन्हें जांच करने के बाद अपने काम पर भेज दिया गया है।

मथुरा में विदेशियों से मिल कर आया

आज संदिग्ध मरीज को शक के आधार पर जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उसकी जांच कराई जा रही है। उसने अपनी डिटेल में बताया कि वह 13 मार्च को मथुरा में घूमने मंदिर गया था।

जहां उसकी कई विदेशियों से मुलाकात हुई उसके बाद वापस लौटने पर उसे बुखार आने लगा और छींक भी आने लगी। जिसके आधार पर उसके परिजनों ने उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ चिड़िया घर 23 मार्च तक बंद किया गया

एटा में कोरोना की कोई संभावना नहीं है फिर भी मरीज का डर दूर करने के लिए हमने उसे भर्ती कर उसकी जांच कराई है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story