×

कोरोना संक्रमणः प्रदेश में पान मसाला प्रतिबंधित, युद्धस्तर पर प्रबंध

सीएम ने बैठक बुला कर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। पीएम के निर्देश का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया गया है। मूल्य निर्धारण पर विशेष तौर पर बल दिया गया है। कम्युनिटी किचन को चालू करने के निर्देश दिये गए हैं। 5000 ई-रिक्शा से घर-घर सामान भेजा जाएगा। 12000 वाहनों से घर-घर डिलीवरी की व्यवस्था की गई है।

राम केवी
Published on: 25 March 2020 12:45 PM GMT
कोरोना संक्रमणः प्रदेश में पान मसाला प्रतिबंधित, युद्धस्तर पर प्रबंध
X

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आज सुबह प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से ही पूरे प्रदेश में पान पराग पान मसाला को पूरी तरीके से 21 दिन के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाए।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के फैसलों की जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने ये बातें पत्रकारों को बताईं। उन्होंने कहा कि सामानों को घर-घर तक पहुंचाएंगे। सीएम के आदेश पर डोर स्टेप डिलेवरी होगी।

इसके अलावा सीएम ने बैठक बुला कर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। पीएम के निर्देश का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया गया है। मूल्य निर्धारण पर विशेष तौर पर बल दिया गया है। कम्युनिटी किचन को चालू करने के निर्देश दिये गए हैं। 5000 ई-रिक्शा से घर-घर सामान भेजा जाएगा। 12000 वाहनों से घर-घर डिलीवरी की व्यवस्था की गई है।

अवनीश अवस्थी ने कहा है कि मेडिकल स्टोर के वाहन सावधानी बरतें। गाड़ियों का चालान किया जा रहा है। सीलिंग की कार्रवाई की गई है। 5599 लोगों का चालान किया गया है। 10,000 प्रधानों को कोरोना के बारे में जानकारी दी गई है।

इसे भी पढ़ें

जनता को मिलेगी राहत, यूपी में लॉकडाउन पर सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम

अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि यूपी में 21 दिन के लिए पान-मसाला पर पाबंदी लगा दी गई है। शाम तक सभी जिलों को सूचना मिल जाएगी। अन्य राज्यों से आए लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें

बिना भीड़भाड़ के वर्षों बाद रामलला नए आसान पर हुए विराजमान, CM योगी रहे मौजूद

उन्होंने बताया कि विधायक निधि से मेडिकल सामान की खरीद अब की जा सकेगी। मेडिकल एजूकेशन विभाग काम कर रहा है। कर्फ्यू लगाने की नौबत आई तो उसे भी लगाया जाएगा।

राम केवी

राम केवी

Next Story