×

राम मंदिर भूमि पूजन पर कोरोना का साया, प्रशासन के सामने हैं ये चुनौतियां

अब कार्यक्रम नजदीक होते ही पुजारियों और सुरक्षा कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने से प्रशासन के सामने एक नई चुनौती सामने आ गई है. सभी लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 5:50 AM GMT
राम मंदिर भूमि पूजन पर कोरोना का साया, प्रशासन के सामने हैं ये चुनौतियां
X

लखनऊ। राममंदिर षिलापूजन कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों के बीच कोरोना का साया चिंता का सबब बना हुआ है। राममंदिर के पुजारी और पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के बाद पांच अगस्त को प्रधानमंत्री के आगमन पर कोविड के प्रोटोकाल का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए सीमित संख्या में ही लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है।

मुंबई के ग्रांट रोड के पास एक अस्पताल में आग लगी, दमकल की 6 गाड़ियां भेजी गईं

प्रशासन के सामने आई नई चुनौती

अब कार्यक्रम नजदीक होते ही पुजारियों और सुरक्षा कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने से प्रशासन के सामने एक नई चुनौती सामने आ गई है. सभी लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। इसके साथ पूरे परिसर में सफाई और सेनेटाइजेशन की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है।

उधर मुख्य पुजारी के साथ भगवान राम की सेवा में चार अन्य पुजारी भी पुजारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है। जबकि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुजारी प्रदीप दास को होम क्वारंटीन किया गया हैं |इसके साथ ही 16 पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है।

इस गांव के लोग कभी नहीं मनाते रक्षाबंधन, मानते हैं अपशगुन, जानिए क्यों?

चेकिंग शुरू

पुलिस सूत्रों के अनुसार तीन अगस्त के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत अयोध्या में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यही वजह है कि अभी से सभी बैरियर, मोर्चों व बार्डर चैकियों पर पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। बाहरी वाहनों व रोडवेज बसों की भी चेकिंग की जा रही है। यात्रियों के परिचय पत्र भी देखे जा रहे हैं। पुलिस की सख्ती का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि अयोध्या सिटी सर्किल में भी प्रवेश करने वालों की जांच अभी से हो रही है।

कोलकाता के कोठारी बधु के परिजनों को बुलाया

किसी मुख्यमंत्री को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। वहीं, किसी उद्योगपति को भी भूमि पूजन का निमंत्रण नहीं भेजा गया है। सभी धर्मों के प्रतिनिधि भूमिपूजन में उपस्थित होंगे. श्री श्री रविशंकर सरीखे बड़े घर्म गुरुओं को भी अभी तक न्योता नहीं दिया गया है। अयोध्या मंदिर के लिए षहीद हुए कोलकाता के कोठारी बधु के परिजनों को बुलाया गया है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

सुशांत सिंह केस: ED रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के बैंक खातों की जांच करेगी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story