TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

जिले में मचा हड़कंप, अब ग्रीन जोन में शामिल होना मुश्किल

ऐसे में ग्रीन जोन में जाने के लिए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के लोगों को अब इंतजार करना पड़ेगा। जिले में कोरोना पाजिटिव केस मिलने से मायूसी छा गई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 9 May 2020 12:53 PM GMT
जिले में मचा हड़कंप, अब ग्रीन जोन में शामिल होना मुश्किल
X

गाजीपुर: देश में जारी कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इस वैश्विक महामारी ने तेजी के साथ बढ़ते हुए देश के सभी राज्यों को अपने आगोश में ले लिया है। अब ये महामारी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले मे भी पैर पसार चुकी है। ऐसे में गाजीपुर वासियों का ग्रीन जोन में शामिल होना अब मुश्किल लग रहा है। हाल ही में निकले कोरोना पॉजिटिव केस के बाद जिले का ग्रीन जोन में जाना अब मुश्किल ही है।

जिले का ग्रीन जोन में शामिल होना हुआ मुश्किल

लॉकडाउन के तीसरे चरण में केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा देश के जिलों को अलग-अलग तीन जोनों में बांटे जाने के बाद अब हर जिले के वासी चाहते हैं कि उनका जिला भी ग्रीन जोन में शामिल हो जाए। क्योंकि इस जोन में शामिल जिलों को सबसे ज्यादा छूटें सरकार द्वारा प्रदान की गईं हैं। यूपी के कई जिले इस जोन में शामिल भी हैं। लेकिन इस जोन में शामिल होनेके लिए जिले को कोरोना से मुक्त होना चाहिए। वहां पर हाल ही में कोई कोरोना संक्रमित न पाया गया हो।

ये भी पढ़ें- बड़ा खुलासा: वायरस शरीर में होने के बाद भी बीमार नहीं पड़ते चमगादड़, ये है वजह

ऐसे में ग्रीन जोन में जाने के लिए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के लोगों को अब इंतजार करना पड़ेगा। जिले में कोरोना पाजिटिव केस मिलने से मायूसी छा गई है। इससे पहले उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जिले को आरेंज जोन मे रखा गया था। और 21 दिन तक कोई केस न मिलता तो जिले को ग्रीन जोन मे तब्दील कर दिया जाता।

जिले में मिला पॉजिटिव केस

गाजीपुर के नन्दगंज थाने क्षेत्र के खिदिरपुर पोस्ट फतेउल्लापुर में कोरोना का पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं जिले के सीएमओ डाक्टर जीसी मोर्य ने बताया की उक्त व्यक्ति मुबंई से मोटरसाइकिल द्वारा नन्दगंज थाने क्षेत्र के गांव खिदिरपुर पोस्ट फतेउल्लापुर में आया था। जिसकी जांच करने पर उसे पॉजिटिव पाया गया।

ये भी पढ़ें- देश कब समझेगा रील और ऱीयल दुनिया के नायकों का अंतर

अब इस पॉजिटिव केस को वाराणसी के मंण्डलीय अस्पताल ले जाने की तैयारी चल रही है। जिसी मोर्य ने बताया कि एक महिला की इलाज के बाद पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसे क्वारंटिन मे रखा गया है। फ़िलहाल इस एक पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला वासियों का ग्रीन जोन में शामिल होने का सपना फ़िलहाल कुछ दिनों के लिए टल ही गया।

रजनीश कुमार मिश्र

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story