×

Corona Vaccine Update: UP में अब दो दिन ही होगा काम, लगेगी सेकेण्ड डोज

पहले चरण के वैक्सीनेशन के तहत अगले तीन सप्ताह में सभी हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा । 15 फरवरी से पहले चरण में वैक्सीनेट लोगों को कोरोना वैक्सीन की सेकेण्ड डोज देने का काम शुरू किया जाएगा।

SK Gautam
Published on: 18 Jan 2021 12:05 PM GMT
Corona Vaccine Update: UP में अब दो दिन ही होगा काम, लगेगी सेकेण्ड डोज
X
यूपी सरकार कोरोना के बारे में चिंतित है, लक्षण होने पर इस नंबर पर संपर्क करें

लखनऊ: प्रदेश में शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर आज राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया। फैसले में कहा गया है कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य अब सप्ताह में दो दिन गुरुवार एवं शुक्रवार को ही किया जाएगा । पहले चरण के वैक्सीनेशन के तहत अगले तीन सप्ताह में सभी हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य पूरा कर लिया जाएगा । 15 फरवरी से पहले चरण में वैक्सीनेट लोगों को कोरोना वैक्सीन की सेकेण्ड डोज देने का काम शुरू किया जाएगा।

कोरोना वैक्सीनेशन के द्वितीय चरण की तैयारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना की वैक्सीन आ जाने के बाद भी हमें कोविड-19 के प्रति सतर्कता बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन कार्य को केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स तथा क्रम के अनुरूप संचालित किया जाए। उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन के द्वितीय चरण के अभियान की सभी तैयारियां समय पर सुनिश्चित करने है ।

Corona vaccination in up

ये भी देखें: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव: कई वार्ड होंगे गायब, नहीं दिखेगें इस बार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने में कोविड टेस्ट की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि सर्विलांस सिस्टम तथा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रतिदिन कोविड-19 के कम से कम 1.50 लाख टेस्ट अवश्य किए जाएं।

कोरोना के प्रति लोगों को सतत जागरूक करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोग्य मेलों में एन्टीजन टेस्ट की पर्याप्त व्यवस्था करने के साथ ही आरोग्य मेलों में आयुष्मान भारत योजना तथा मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के सम्बन्ध में लोगों को जानकारी प्रदान की जाए तथा पात्र लाभार्थियों को इन योजनाओं के गोल्डन कार्ड भी वितरित किए जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति लोगों को सतत जागरूक किया जाए।

Corona vaccination-3

ये भी देखें: बलिया में शिक्षकों पर एक्शन, 23 वर्ष से फर्जी तरीके से कर रहे नौकरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में सभी आवश्यक दवाओं, मेडिकल उपकरणों तथा बैकअप सहित ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। सभी सरकारी तथा निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के सम्बन्ध में जरूरी प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने ‘102’ तथा ‘108’ एम्बुलेंस सेवाओं का सुचारु और प्रभावी संचालन सुनिश्चित करने तथा जरूतमंदों को एक निश्चित समय में एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध करने को कहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story