×

जिले में कोरोना का विकराल रूप, DCRB प्रभारी कोरोना संक्रमित, SP कार्यालय बंद

विश्वव्यापी महामारी कोरोना का प्रकोप जनपद में थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते रोज बुधवार 1 जुलाई तक झांसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या...

Newstrack
Published on: 2 July 2020 7:04 PM GMT
जिले में कोरोना का विकराल रूप, DCRB प्रभारी कोरोना संक्रमित, SP कार्यालय बंद
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

झांसी: विश्वव्यापी महामारी कोरोना का प्रकोप जनपद में थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते रोज बुधवार 1 जुलाई तक झांसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 199 तक पहुंच गयी जबकि 20 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गयी। वहीं 76 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गये हैं जबकि 103 एक्टिव केस हैं। जनपद में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेकाबू है और प्रशासन इसे रोकने में असहाय नजर आ रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि झांसी में 39 स्थान मोहल्ले हाट स्पाट बनाये गये हैं। वहीं 19 इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होने पर उन इलाकों को डिनोटिफाइड कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना टेस्ट पर बड़ा फैसला, निजी चिकित्सकों के पर्चें पर भी होगी जांच

झांसी महानगर की सर्वाधिक खराब स्थिति

सर्वाधिक खराब स्थिति झांसी महानगर की है। कोतवाली थाना क्षेत्र के बिसातखाना, पुरानी नझाई, हजरयाना और गोलाकुआं आदि क्षेत्रों में 22 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। वहीं नवाबाद थाना क्षेत्र के खुशीपुरा व तालपुरा क्षेत्र में 17 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। जनपद झांसी में वर्तमान में 39 हाटस्पाट इलाकें हैं जिसमें कोतवाली थाना क्षेत्र के बिसातखाना, उन्नावगेट, पुरानी नझाई, भैरों खिड़की, हजरयाना, सरांय, गोलाकुआं आदि मौहल्लों में 22 कोरोना संक्रमित मरीज हैं।

पूरे कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया

यहां पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर 8 मई को इस क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित किया गया था और इस क्षेत्र का अंतिम कोविड-19 मरीज 30 जून को ठीक हो गया। वहीं, पुलिस विभाग के डीसीआरबी प्रभारी आशीष मिश्रा की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इस आधार पर पुलिस अधीक्षक देहात कार्यालय को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। साथ ही पूरे कार्यालय को सैनिटाइज भी कराया गया।

ये भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगारः राज्यमंत्री ने अधिकारियों संग की बैठक, दिए ये निर्देश

तालपुरा और खुशीपुरा क्षेत्र में 17 कोरोना संक्रमित

वहीं, थाना नवाबाद क्षेत्र के तालपुरा और खुशीपुरा क्षेत्र में 17 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। यहां 29 मई को पहला मरीज मिलने पर इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किया गया और अंतिम कोविड-19 मरीज 1 जुलाई को ठीक होने के बाद 21 जुलाई को इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट से डिनोटीफाइड कर दिया जायेगा। इसी प्रकार बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी आवासीय परिसर में 15 जून को पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला और बाद में इनकी संख्या 4 पर पहुंच गयी। यहां अंतिम कोरोना मरीज 17 जून को मिला और यहां हाट स्पाट की अधिसूचना रद्द होने की संभावित तिथि 7 जुलाई है।

इसके अलावा बड़ा बाजार की मिठाई वाली गली में 7 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। यहां पहला कोरोना संक्रमित मरीज 23 जून को मिला था और अंतिम कोरोना संक्रमित मरीज 30 जून को मिला। यदि कोई नया मरीज नहीं मिला तो इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट बनाने की अधिसूचना 20 जुलाई को रद्द कर दी जायेगी।

इसी प्रकार थाना कोतवाली के उन्नाव गेट बाहर इलाके में 8 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। यहां पहला कोरोना संक्रमित मरीज 26 जून को मिला और अंतिम कोरोना मरीज 28 जून को मिला। यदि कोई नया कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला तो इस इलाके में 18 जुलाई को हॉटस्पॉट की अधिसूचना रद्द कर दी जायेगी।

इन स्थानों पर बनाए गए हॉटस्पॉट

इसके अलावा नई बस्ती समथर में 1, टहरौली के करगुवां खुर्द में 1, ओमशांति नगर में 1, संगम बिहार केके पुरी में 2, थाना प्रेमनगर के खैलार में 3, थाना सीपरी बाजार के आईटीआई के पीछे सिद्धेश्वर नगर में 1, बड़ागांव गेट बाहर सत्यम कालोनी में 1, भाजी वाली नरिया लक्ष्मण गंज में 3, थाना प्रेमनगर के स्कूलपुरा में 4, भट्टागांव में 1, थाना कोतवाली के इतवारी गंज में 4, थाना सीपरी बाजार की श्रीराम कुंज कालोनी में 2, बड़ागांव गेट बाहर शँकर सिंह का बगीचा में 3, चन्दा होटल के पीछे 1, थाना कोतवाली के गुदरी में 6, ओरछा गेट में मछली मार्केट के पास 5, एमपी रोडवेज बीकेडी चौराहे के पास 2, थाना कोतवाली के आंतिया तालाब के पीछे 3, सीपरी में गुरुद्वारे वाली गली में 1, कोतवाली के वासुदेव मोहल्ले में 7, सैंयर गेट में 6,

रायल सिटी कालोनी में 1, दीनदयाल नगर में 1, घासमंडी में 3, थाना प्रेमनगर की कमल सिंह कालोनी में 1, बड़ा बाजार के चतुरयाना में 1, नेहरू पार्क के सामने , सीपरी बाजार में 1, कोतवाली के तिलयानी बजरिया में 1, कपूर टेकरी में 1, सत्यम कालोनी में 1, सांई बिहार कालोनी ईदगाह में 1, झोकन बाग में 1, नरसिंह राव टौरिया में 1 और रानीपुर में 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से इन इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है।

इन स्थानों से हटाए गए हॉटस्पॉट

वहीं बीएचईएल, सिमरवारी, कैलाश रेजीडेंसी, चिरगांव, मऊरानीपुर, शिवाजीनगर, गरौठा समेत 19 इलाकों को कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होने पर प्रोटोकोल के अनुसार निर्धारित समयावधि के बाद हॉटस्पॉट की अधिसूचना रद्द करते हुए डिनाटिफाइड कर दिया गया है।

रिपोर्ट: बी.के.कुशवाहा

ये भी पढ़ें: रेलवे की पटरियों पर दौड़ेंगी प्राइवेट ट्रेनें: ये होगा किराया, भारत में बनेंगे कोच

Newstrack

Newstrack

Next Story