×

लॉकडाउन का मतलब है टोटल लॉकडाउन, सख्ती से किया जाए पालन- CM योगी

बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की। साथ ही ये सुनिश्चित करने को कहा कि सभी गतिविधियों में किसी भी हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

Shreya
Published on: 23 April 2020 5:04 AM GMT
लॉकडाउन का मतलब है टोटल लॉकडाउन, सख्ती से किया जाए पालन- CM योगी
X
लॉकडाउन का मतलब है टोटल लॉकडाउन, सख्ती से किया जाए पालन- CM योगी

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए और इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की। साथ ही ये सुनिश्चित करने को भी कहा कि सभी गतिविधियों में किसी भी हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

यह भी पढ़ें: खून के जरिए शरीर के हर अंग पर हमला करता है कोरोना, नई स्टडी में हुआ खुलासा

लॉकडाउन का मतलब टोटल लॉकडाउन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपनी टीम 11 के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक के दौरान CM योगी ने साफ तौर पर कहा कि लॉकडाउन का मतलब टोटल लॉकडाउन है और इसका सख्ती के साथ पालन होना चाहिए। CM योगी ने कहा कि सभी गतिविधियों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिए। इसके अलावा CM ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामग्री की सुचारू आपूर्ति में किसी तरह की बाधा नहीं होनी चाहिए। किसी भी व्यक्ति को खाद्यान्न की कमी न हो।

यह भी पढ़ें: पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ FIR, सोनिया गांधी पर टिप्पणी का आरोप

यूपी में पहली बार हुआ ऐसा, किसानों की 62 पर्सेंट खरीदारी हुई डोर स्टेप से

टेस्टिंग क्षमता की व्यवस्था को बढ़ाया जाए

इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परीक्षण कार्य में तेजी लाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडिकल टेक्नीशियनों की ट्रेनिंग कराई जाए। साथ ही जांच प्रयोगशालाओं (Testing laboratories) के उपकरणों को सही रखा जाए। इसके अलावा आवश्यक सामग्री सप्लाई चेन में लगे लोगों की मेडिकल जांच कराई जाए, टेस्टिंग क्षमता की व्यवस्था को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा साथ ही अफसर कम्युनिटी किचन (Community kitchen) में भोजन की गुणवत्ता (Quality) की जांच भी सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: 26 अप्रैल है बहुत खास, करें सारे शुभ काम, मिलेगा सुख-समृद्धि का वरदान

जनपदों में टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए दुरुस्त

मुख्यमंत्री योगी ने COVID- 19 फंड से सभी जनपदों में टेस्टिंग की व्यवस्था सही कराया जा रहा है। सुरक्षा उपकरणों को भी दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से मुक्त जनपदों में औद्योगिक इकाइयों का संचालन कराया जाए। सीएम ने कहा कि रमजान में सहरी और इफ्तार के समय भी किसी भी तरह की भीड़ इकट्ठी न हो पाए। साथ ही CM योगी ने आदेश दिया था कि मंडी के बाहर भी गेंहू की खरीदारी हो ताकि मंडियों में भीड़ न जमा हो।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना वायरस से पैदा हुई ऐसी स्थिति, डॉक्टरों में मचा हड़कंप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story