पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ FIR, सोनिया गांधी पर टिप्पणी का आरोप

रिपब्लिक टीवी और इस न्यूज चैनल के संपादक अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके और चैनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई हैं।

नई दिल्ली: रिपब्लिक टीवी और इस न्यूज चैनल के संपादक अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके और चैनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। यह टिप्पणी टीवी बहस के दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने पर दर्ज कराई गई है।

अर्नब के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने की धारा 120 बी, दंगा भड़काने की नीयत से उकसाने की धारा 153, धर्म और भाषा के आधार पर उकसाने की धारा 153 ए, धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295 ए, धार्मिक भावनाओं को आहत करने की धारा 298 मानहानि की धारा 500, समुदायों को बीच वैमन्स्य फैलाने की धारा 505 के तहत मामला दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें…केरल सरकार का बड़ा फैसला: 1 साल तक विधायकों समेत इनकी कटेगी 30% सैलरी

छत्तीसगढ़ सरकार में पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने एक एफआईआर दर्ज कराई है। तो वहीं दूसरी एफआईआर कांग्रेस के रायपुर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे ने दर्ज कराई है। इस एफआइआर में पुलिस के द्वारा जो धाराएं लगाई हैं वे सभी गैर जमानती हैं। इसके अलावा झारखंड में एफआईआर दर्ज की गई है।

कांग्रेस नेताओं की शिकायत में कहा है कि मंगलवार को रिपब्लिक टीवी पर उसके संपादक अर्नब गोस्वामी ने एक डिबेट शो “पूछता भारत” में कहा- एक धर्म विशेष से जुड़े संतों की हत्या कर दी जाती है और सोनिया गांधी चुप क्यों है? बहुत से मीडिया भी चुप हैं।

यह भी पढ़ें…अब यूपी में भी प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की तैयारी, केजीएमयू को मिली अनुमति

आगे कहा गया है कि अर्नब गोस्वामी ने बहस में कहा कि भारत में 80 प्रतिशत इसी धर्म विशेष के लोग रहते हैं। ऐसे में हत्या के समय इटली वाली सोनिया चुप है, क्या अगर अन्य धर्मगुरूओं की हत्या होती तो सोनिया चुप रहती? अभी देश में हंगामा कर देती, सोनिया गांधी उर्फ अल्थो मनिया चुप है, क्या ऐसे में धर्म विशेष के लोगों को चुप रहना चाहिए? इटली वाली सोनिया गांधी इटली में रिपोर्ट भेजेगी कि देखो मैने महाराष्ट्र में सरकार बनाई और संतों की हत्या करवा दी।

अर्नब गोस्वामी पर हमला

अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर कथित तौर पर हमला किया है। अर्नब ने बताया कि यह हमला देर रात उस वक्त हुआ, जब वह दफ्तर से घर लौट रहे थे। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

यह भी पढ़ें…अपनी कविता की वजह से चर्चा में ये महिला IPS, एक्टिंग में भी आजमा चुकी हैं किस्मत

अर्नब गोस्वामी ने बताया कि रास्ते में दो अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर हमला बोल दिया। उस वक्त में उनकी पत्नी भी मौजूद थीं। उन्होंने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। दोनों लोग इस हमले में बाल-बाल बच गए हैं। अर्नब के मुताबिक यह घटना रात करीब 12 बजकर 15 मिनट पर हुई। घटना के वक्त कार को खुद वही ड्राइव कर रहे थे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App