×

ये हैं कोरोना योद्धा: पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मियों और सफाईकर्मी पर हुई फूलों की वर्षा

समाजसेवियों ने नगर के चौक बाजार में यमराज और कोरोना वायरस रुपी पात्रों ने शहर में आने जाने वाले लोगों को जागरूक किया। इसके तहत जो लोग बिना मुंह ढके आ-जा रहे हैं, उनको यमराज कोरोना वायरस के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 16 April 2020 1:25 PM GMT
ये हैं कोरोना योद्धा: पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मियों और सफाईकर्मी पर हुई फूलों की वर्षा
X

गोंडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर देश में दूसरे चरण का लाकडाउन शुरू हो गया है। जहां एक ओर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते लाक डाउन के दौरान लोग अपने घरों में बैठे हुए हैं, वहीं कोरोना योद्धा लगातार अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग व सफाई कर्मी अपने कर्तव्य का निर्वहन करने में लगे हुए हैं। अखिल भारतीय मंडल के कुछ समाजसेवियों ने यमराज और कोरोना वायरस का रुप धारण कर शहर में आने जाने वाले लोगों को जागरूक किया।

कोरोना रुपी दूतों के साथ यमराज कोरोना से कर रहे जागरुक

समाजसेवियों ने नगर के चौक बाजार में यमराज और कोरोना वायरस रुपी पात्रों ने शहर में आने जाने वाले लोगों को जागरूक किया। इसके तहत जो लोग बिना मुंह ढके आ-जा रहे हैं, उनको यमराज कोरोना वायरस के बारे में जागरूक कर रहे हैं। पहले कोरोना का भय दिखाकर फिर उससे बचाव का उपाय बताते हुए उनके शरीर से शर्ट निकलवा कर उनके चेहरे को ढकने की बात बता रहे हैं। तीन लोगों ने कोरोना वायरस व यमराज का रुप धारण किया था वे इस रुप से बताना चाह रहे हैं कि कोरोना वायरस इतना ही खतरनाक है जैसा कि आप देख रहे हैं। अगर इस कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचना चाहते हैं तो अपने घरों में ही रहना पड़ेगा।

मास्क नही पहना तो कोरोना पकड़कर यमराज के पास ले जायेगा

जरूरी काम से निकलना है तो मुंह ढककर निकलना होगा। इसी दौरान सड़क पर कोरोना व यमराज की धमक दिखाई पड़ी। कोरोना का रुप धारण किए यमदूत ने जो लोग बिना मास्क या खुले मुंह निकल रहे थे। कोरोना उनको पकड़कर यमराज के पास ला रहा था और यह संदेश देने की कोशिश कर रहा था कि अगर आपको कोरोना की चपेट में आते हैं तो यमराज के पास ही जाएंगे।

ये भी देखें: रिलायंस फाउंडेशन डॉक्टरों को देगा एक महीने की अतिरिक्त वेतन

इसी बीच साइकिल से एक व्यक्ति बिना मुंह को ढके आ रहा था। जहां पर कोरोना वायरस व यमराज ने मिलकर उसका शर्ट उतरवाया और शर्ट को ही मुंह पर बंधवाते हुए कहा कि बिना मुंह के घर से बाहर कतई न निकले और बहुत जरूरी हो तभी घर से निकले। लाकडाउन का शत प्रतिशत पालन करें।

अखिल भारतीय मंडल के व्यापारी नेताओं ने कोरोना वारियर्स के रूप में सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी व मीडियाकर्मियों पर फूलों की वर्षा कर उनका सम्मान किया। इस सम्बन्ध में समाजसेवी और अखिल भारतीय मंडल के नगर अध्यक्ष भूपेंद्र आर्य भूपेन्द्र आर्य का कहना है कि हम सभी कोरोना वारियर्स व उनके कार्य का सम्मान करते हैं और उन्हें तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं कि वो इस मुश्किल घड़ी में भी डटकर खड़े हैं।

ये भी देखें: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें भदोही जिले की आज की बड़ी ख़बरें

उन्होंने लोगों से अपील भी की सभी लाकडाउन का पूर्ण रुप से पालन करें और घर में ही रहें, जिससे कि हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि इसी के तहत जागरुकता और सम्मान का कार्यक्रम आगे भी चलता रहेगा।

रिपोर्ट- तेज प्रताप सिंह

SK Gautam

SK Gautam

Next Story