×

इस गाने को सुनकर हर कोरोना वारियर्स का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा, आप भी सुनें

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जहां पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं भारत भी इससे अछूता नहीं है। इस खतरे से बचने के लिए देश भर में 40 दिन के लिए लॉकडाउन लागू है।

Aditya Mishra
Published on: 20 April 2020 10:43 AM GMT
इस गाने को सुनकर हर कोरोना वारियर्स का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा, आप भी सुनें
X

गोरखपुर: वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जहां पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं भारत भी इससे अछूता नहीं है। इस खतरे से बचने के लिए देश भर में 40 दिन के लिए लॉकडाउन लागू है।

सभी लोग अपने-अपने घरों में हैं। इन सब के बीच घर पर ही लोगों की तरफ से रचनात्मक कार्यों को बखूबी अंजाम दिया जा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया में नन्हे कलाकारों द्वारा गाए गए गीत "दिल से थैंक यू" चर्चा का विषय बना हुआ है। इस गीत को कंपोज किया है आभास अनुराग सुमन ने और गाया है आर्नव अनुराग और दीप्ति अनुराग ने।

कोरोना से डॉक्टर की मौत होने पर भीड़ ने घेर लिया कब्रिस्तान, शव दफनाने का विरोध

[video width="480" height="360" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/Dil-se-Thank-You-Song-HD-Without-Logo.mp4"][/video]

गिनीज बुक में दर्ज है आभास का नाम

बताते चलें कूड़ाघाट आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले आभास (14) ने अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के होल्डर है तो इनके छोटे भाई आर्नव अनुराग (10) ने थिएटर व फिल्मों में काम कर अच्छी पहचान बनाई है, तो अनुराग सुमन के नाम भी कई ख्याति जुड़ा हुआ है।

देश के मशहूर हरफनमौला गायक किशोर दा के फैन और उनके गीतों को गाने के कारण गोरखपुर में किशोर कुमार के नाम से जाने जाते हैं और इनको दिल्ली दूरदर्शन से सम्मानित भी किया गया है।

दीप्ति अनुराग भी थिएटर से जुड़कर शहर में एक अलग मुकाम हासिल की है । हम ए कह सकते हैं कि पूरा परिवार कला क्षेत्र से जुड़ा हुआ है और इस लाकडाउन में घर के अंदर रहकर "दिल से थैंक यू" गीत तैयार हुआ तथा आज सोशल मीडिया में लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। हर तरफ इस गीत की तारीफ हो रही है। ऐसे में बच्चों का मेहनत व संगीत के तरफ लगन साफ दिख रहा है।

दिल्ली से अच्छी खबर, पिज्जा डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए लोग कोरोना निगेटिव

इस मुहिम की शुरुआत की थी बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने #DilSeThankYou इसी के सपोर्ट में यह गाना बनाया गया है । बॉलीवुड के जाने माने कलाकार इस मुहिम के साथ हैं।

इस कड़ी में गोरखपुर के नन्हे कलाकारों ने अपने गीत के माध्यम से इस मुहिम को सपोर्ट किया है। इसके वीडियो में जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम, स्वयंसेवी संस्थाएं और साथ ही उन तमाम लोगों को धन्यवाद दिया गया है जो इस महामारी में कर्म योद्धा बनकर काम कर रहे हैं।

इन दस देशों के पास कोरोना से लड़ने के लिए नहीं हैं एक भी वेंटिलेटर!

रिपोर्ट- गौरव त्रिपाठी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story