×

दिल्ली से अच्छी खबर, पिज्जा डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए लोग कोरोना निगेटिव

पिज्जा डिलीवरी बॉय कोरोना संक्रमित निकला था। लेकिन अच्छी खबर ये है कि उस पिज्जा बॉय के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 20 April 2020 10:20 AM GMT
दिल्ली से अच्छी खबर, पिज्जा डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए लोग कोरोना निगेटिव
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पूरा देश इस महामारी से लगातार जंग लड़ रहा है। सरकार द्वारा लगातार इस वायरस पर काबू पाने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दिल्ली में अभी कुछ दिन पहले एक पिज्जा डिलीवरी बॉय कोरोना संक्रमित निकला था। लेकिन अच्छी खबर ये है कि उस पिज्जा बॉय के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

पिज्जा डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए सभी लोग निगेटिव

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों के बीच दिल्ली से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल अभी कुछ दिन पहले दक्षिणी दिल्ली में एक पिज्जा डिलीवरी बॉय कोरोना संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया था। क्योंकि न जाने कितने लोग उस डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए होंगे। ऐसे में पुलिस ने उन सभी लोगों की जानकारी लेना शुरू की जो हाल ही में उस पिज्जा बॉय के संपर्क में आए थे।

ये भी पढ़ें- टीवी पर 10वीं-12वीं की क्लासेस, DD पर होगा ये प्रसारण

उसके बाद पुलिस ने ऐसे लोगों की रिपोर्ट टेस्ट के लिए भेजी। जो अब आई है और साथ में राहत की खबर लाई है। कि पिज्जा बॉय के संपर्क में आने वाले सभी लोग कोरोना निगेटिव पाए गए हैं। दक्षिण दिल्ली के डीएम का कहना है कि वो 16 लोग जिनपर कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा था, उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दिल्ली में अब तक सामने आ चुके 2003 पॉजिटिव मामले

वहीं दूसरी ओर दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है। राजधानी में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार सुबह जानकारी दी है कि दिल्ली में कुल 2003 पॉजिटिव मामले हैं इसमें 110 केस कल के हैं। कोविड से मरने वालों की कुल संख्या 45 है। आज से रैपिड टेस्ट शुरू होने की संभावना है। ज्ञात हो कि इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ये कह चुके हैं कि दिल्ली की ऐसी हालत के ज़िम्मेदार दिल्ली में आए विदेसही और तबलीगी हैं।

ये भी पढ़ें- योगी का ये रूप: जिसे देख दंग रह गये थे पिता, परिवार से छिपाई थी बात

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार मरकज का मामला सामने आने से पहले हमने कोरोना पर स्थिति अपने कंट्रोल में कर ली थी। लेकिन इन तब्लीगियों के सामने आने के बाद शहर में कोरोना मामलों की संख्या में एक दम इजाफा हुआ है। वहीं दिल्ली के डीसी दफ्तर कापसहेड़ा के विपरीत ठेके वाली गली में प्लॉट नंबर 1294 को सील कर दिया गया है, यहां पुलिस बल भी तैनात है। दिल्ली सरकार ने इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

दिल्ली सरकार नहीं बरतना चाहती कोई ढील

ये भी पढ़ें- गाढ़े पसीने की कमाई जानवरों को खिला दी, ऐसी क्या थी मजबूरी

दिल्ली मेंब आए दिन बढ़ते माम्मलों को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा लगातार कड़े से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। और वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में दिल्ली के आजादपुर सब्जी मंडी के प्रवेशद्वार पर कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया है। दरअसल हर बीतते दिन के साथ ही दिल्ली में संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सरकार किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहती। गुरुग्राम से सटे पटौदी में लॉकडाउन का किसी प्रकार का कोई असर नहीं है। पटौदी की जनता सड़कों पर खुले रूप से दिन व रात के समय घूम रही है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story