कोरोना का खौफ, बायोमेट्रिक से मिली सरकारी कर्मियों को छुट्टी

केंद्र सरकार की तर्ज पर अब यूपी की योगी सरकार ने भी बायोमेट्रिक एवं आधार पर आधारित उपस्थिति प्रणाली पर आगामी 31 मार्च तक रोक लगा दी है।

लखनऊ: केंद्र सरकार की तर्ज पर अब यूपी की योगी सरकार ने भी बायोमेट्रिक एवं आधार पर आधारित उपस्थिति प्रणाली पर आगामी 31 मार्च तक रोक लगा दी है। इससे पहले केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर कर्मचारियों की बायोमेट्रिक प्रणाली से हाजिरी 31 मार्च तक छूट प्रदान की है। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी गुरूवार को आदेश जारी कर अपने कर्मचारियों से रजिस्टर में हाजिरी लगाने को कहा था।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने होली मिलन कार्यक्रम निरस्त किया

केन्द्रीय कार्मिक, जन शिकायत और पेंशन मामलों के मंत्रालय ने शुक्रवार को इस आशय का आदेश जारी कर सभी मंत्रालयों और विभागों से कहा है कि 31 मार्च तक कर्मचारियों को पहले की तरह रजिस्टर में हाजिरी लगानी होगी।

ऐसा कहा गया है कि कोरोना वायरस का संक्रमण विभिन्न संक्रमित वस्तुओं को छूने से तेजी से फैलता है इसलिए एहतियात के तौर पर निर्णय लिया गया है कि 31 मार्च तक बायोमेट्रिक हाजिरी प्रणाली पर रोक रहेगी और कर्मचारी इस प्रणाली के लागू होने से पहले की स्थिति की तरह रजिस्टर में हाजिरी लगाएंगे।

वहीं आज योगी सरकार ने भी इस पर रोक का आदेश जारी कर दिया। कहा गया कि 31 मार्च तक सभी कर्मी पूर्व की व्यवस्था के तहत रजिस्टर पर ही हस्ताक्षर करेंगे। उल्लेखनीय है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस अब तक 3 हजार से ज्यादा मौते हो चुकी है। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस देश में भी पहुंच चुका है। यहां तक कि यूपी में कुछ मरीजों के कोरोना वायरस से ग्रसित होने की आशंका जताई गयी है। जिसके नमूनों की जांच हो रही है। यूपी से कोरोना के तीन और संदिग्ध मामले सामने आए हैं। यूपी के लखनऊ, वाराणसी और हाथरस में एक-एक मरीज सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें:राम मंदिर निर्माण के लिए महाराष्ट्र सरकार ने किया एक करोड़ रुपये देने का एलान

भारत में भी पिछले कुछ दिनों के भीतर कोरोना वायरस के कुल 31 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस के लक्षण के 12 मरीज राजस्थान के अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।