×

सच में कोरोना अंत: वैक्सीन पर क्या सोच रहे लोग, टीका लगवाने को तैयार हैं या नही?

हम वाकई ये नहीं जानते हैं कि कोरोना का टीका कितना प्रभावी होगा। अगर यह प्रभावी हुआ भी, तो इस बात की संभावना कम है कि तुरंत ही सब कुछ पहले की तरह हो जाएगा। वैक्सीन को लेकर देश में कई अफवाहें उड़ रही हैं।

SK Gautam
Published on: 5 Jan 2021 7:27 AM GMT
सच में कोरोना अंत: वैक्सीन पर क्या सोच रहे लोग, टीका लगवाने को तैयार हैं या नही?
X
सच में कोरोना अंत: वैक्सीन पर क्या सोच रहे लोग, टीका लगवाने को तैयार हैं या नही?

मेरठ: कोरोना महाममारी के चलते देश में हो रही मौतों को अब रोकने के लिए देश में कोरोना वैक्सीन की दो किस्मों को मंजूरी मिल गई है। जिसका ड्राई रन भी किया जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह एलान भी कर दिया है कि वैक्सीनेसन का काम जनवरी 14 के बाद शुरू भी कर दिया जायेगा। वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन को लगवाने को लेकर राजनीतिक बयान भी आये।

वैक्सीनेसन को लेकर मेरठ शहर में कुछ लोगों से जब बात की गई तो लोगों ने इस विषय पर अपने विचार व्यक्त किये-

अशोक कुमार (सरकारी कर्मचारी)- मैं तो केवल इतना जानता हूं कि कोरोना का नाश करने के लिए कोरोना टीका बना है। ऐसे में टीका नही लगवाने का तो सवाल ही पैदा नही होता है।

fakre alam

फखरेआलम खान (एडवोकेट)- हम वाकई ये नहीं जानते हैं कि कोरोना टीका कितना प्रभावी होगा। अगर यह प्रभावी हुआ भी, तो इस बात की संभावना कम है कि तुरंत ही सब कुछ पहले की तरह हो जाएगा। वैक्सीन को लेकर देश में कई अफवाहें उड़ रही हैं। लेकिन मैं तो यही कहूंगा कि हमें वैक्सीन से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान नही देना चाहिए। रहा सवाल टीका लगवाने का तो टीका लगाने की शुरुआत तो होने दीजिए।

रेनू (शिक्षिका) - वैक्सीन को एक ऐसे अचूक उपाय के तौर पर चित्रित किया जा रहा है, जो आते ही महामारी को दूर कर देगी लेकिन यह समझने की ज़रूरत है कि इसके असर में वक़्त लगेगा। जहां तक टीका लगवाने की बात है तो मैंऔर मेरा परिवार जरुर टीका लगवाएगा।

ये भी देखें: पंचायत चुनाव में नए सिरे से हो सकता है आरक्षण: पंचायतीराज निदेशालय

मैं तो टीका जरुर लगवाऊंगा

रजनीश कुमार त्यागी(रोडवेज कर्मी)- कोरोना ने हमें बहुत परेशान किया है। इसके खात्में के लिए देश के वैज्ञानिकों ने टीका तैयारकिया है यह हमारेलिए बहुत गर्वऔर खुशी की बात है। मैं तो टीका जरुर लगवाऊंगा।

अयोध्या प्रसाद(दुकानदार)- समाचार पत्रों में पढ़ा है कि देश में कोरोना के टीके लगने शुरु होने जा रहें हैं। अच्छी बात है। मेरठ में लगेंगे तो मैं भी लगवा लूंगा।

आदिल (मिस्त्री)- हां सुना तो मैंने भी हैकि देश में कोरोना के टीके लगने जा रहे हैं। कोरोना के कारण बहुत लोग बरबाद हुए हैं। अब कोरोना का टीका आने के बाद कोरोना खत्म होना ही है। मैं खुद तो लगवाउंगा ही बच्चों को भी लगवाऊंगा।

धर्मपाल सिंह(किसान)- हमारे सिवालखास गांव में कोरोना टीके की बहुत चर्चा हो रही है। लोग कह रहे हैंकि टीका लगने के बाद कोरोना नही होगा। भगवान करें उनकी बात ठीक हो। गांव में टीके लगे तो मैं भी टीके लगवाऊंगा।

brajesh

कोरोना को लेकर बहुत दहशत है

ब्रजेश कुमार (रोडवेजकर्मी)- कोरोना को लेकर बहुत दहशत है। उम्मीद करता हूं कि अब जबकि कोरोना को भगाने का टीका देश में तैयार हो गया है तो देर-सवेर कोरोना का खात्मा हो ही जाएगा। मुझेऔर मेरे परिवार को तो बहुत इंतजार था कोरोना के टीके का। मेरठ में जहां कहीं भी लगेंगे मैंऔर मेरा परिवार टीका लगवाने जरुर जाएगा।

मायादेवी (गृहणी)- अपनी 60 साल की उम्र में किसी बीमारी को लेकर इतनी दहशत कभी देखने-सुनने को नही मिली। हमारे एक रिश्तेदार की मौत कोरोना के चलते हुई थी। सुना है कि कोरोना के खात्मे का टीका बन गया है। सरकार टीका मेरठ में भी लगाने जा रही है। इसलिए हम तो टीका जरुर लगवाएंगे। भगवान से यही प्रार्थना है कि ऐसी बीमारी दोबारा ना दें।

sitaram

कोरोना नही आफत कहिये साहब

सीताराम(मजदूर)- कोरोना नही आफत कहिये साहब। हम जैसों को ही पता है कि पिछले छह महीने हमने कैसे-कैसे भारी परेशानियों के बीच बिताएं हैं। अब टीका आया तो सबको खासकर हम गरीबों को तो मुफ्त में लगने चाहिए। मुफ्त लगेगा तो मैं परिवार समेत जरुर टीका लगवाऊंगा।

ये भी देखें: गाजियाबाद हादसा: CM योगी का कड़ा एक्शन, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा रासुका

रिपोर्ट-सुशील कुमार, मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story