×

गाजियाबाद हादसा: CM योगी का कड़ा एक्शन, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा रासुका

गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए इस घटना के जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने का आदेश दिया है।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 6:30 AM GMT
गाजियाबाद हादसा: CM योगी का कड़ा एक्शन, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा रासुका
X
गाजियाबाद हादसा: CM योगी का कड़ा एक्शन, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा रासुका (PC: social media)

लखनऊ: गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए इस घटना के जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने का आदेश दिया है। इसके अलावा इस पूरे पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट की सूची में भी डाल दिया जाए।

ये भी पढ़ें:गोरखपुर के लोगों की राय, जल्द लगे टीका, तभी पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्था

जिलाधिकारी और कमिश्नर को नोटिस जारी कर पूछा है

इसके अलावा जिलाधिकारी और कमिश्नर को नोटिस जारी कर पूछा है कि जब सितंबर में ही 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए थें तो फिर इतनी बड़ी चूक कहां से हुई। इसके अलाावा मुख्यमंत्री की तरफ से मृ्तक परिवारों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। अभी कमिश्नर और गाजियाबाद के डीएम समेत कई बड़े अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

हर मंडलीय समीक्षा बैठकों में अफसरों को साफ तौर पर यह निर्देश दिया गया था

मुरादनगर की घटना से नाराज मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस तरह की लापरवाही अक्षम्य है। ऐसे अपराध करने वाले अफसरों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। योगी ने कहा कि हर मंडलीय समीक्षा बैठकों में अफसरों को साफ तौर पर यह निर्देश दिया गया था कि जिलों में हो रहे 50 लाख से अधिक की लागत के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच टास्क फोर्स गठित कर हर हाल में करवा ली जाए। मुरादनगर की घटना अफसरों की लापरवाही का परिणाम है।

ये भी पढ़ें:PM मोदी ने दिया तोहफा, कोच्चि-मंगलुरु गैस पाइपलाइन का उद्धघाटन

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में जहां भी निर्माण कार्य हो रहे हैं या हो चुके हैं, उनकी गुणवत्ता की जांच कर अधिकारी रिपोर्ट भेजें। उल्लेखनीय है कि गाजियाबाद जिले के मुरादनगर कस्बे में रविवार दोपहर एक श्मशान में एक आश्रय की छत गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई थी और अंतिम संस्कार में शामिल होने आए 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story