×

गोरखपुर के लोगों की राय, जल्द लगे टीका, तभी पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्था

डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव प्रसाद मौर्या में देवरिया में कहा कि विपक्ष को वैक्सीन लगवाकर बाहर का रास्ता दिखाएंगे। खैर, सियासत से उलट आम लोगों में भी वैक्सीन को लेकर संशय है।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 6:11 AM GMT
गोरखपुर के लोगों की राय, जल्द लगे टीका, तभी पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्था
X
गोरखपुर के लोगों की राय, जल्द लगे टीका, तभी पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्था (PC: social media)

गोरखपुर: कोरोना वैक्सीन के मामले में भले ही भारत आत्मनिर्भर दिख रहा हो लेकिन विपक्षी दलों के साथ कुछ लोगों ने स्वदेशी वैक्सीन को लेकर संशय है। विपक्षी पीएम से लेकर सीएम से मांग कर रहे हैं कि वे टीका लगवाकर देश के नागरिकों को भरोसा दें। प्रधानमंत्री को चुप हैं लेकिन भाजपा के अन्य दिग्गज विपक्ष पर हमलावर हैं।

ये भी पढ़ें:LIVE: PM मोदी ने दी सौगात, कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन

डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव प्रसाद मौर्या में देवरिया में कहा

सोमवार को डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव प्रसाद मौर्या में देवरिया में कहा कि विपक्ष को वैक्सीन लगवाकर बाहर का रास्ता दिखाएंगे। खैर, सियासत से उलट आम लोगों में भी वैक्सीन को लेकर संशय है। एकमत नहीं है। गोरखपुर में समाज के विभिन्न वर्गों से न्यूजट्रैक/अपना भारत संवाददाता पूर्णिमा श्रीवास्तव ने टीके को लेकर बातचीत की। अधिकतर लोगों का कहना है कि देश तरक्की कर रहा है। विदेशी से लेकर स्वदेशी टीके सुरक्षित हैं। वैक्सीनेशन होगा तभी देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी।

जल्द वैक्सीन लगेगी तो स्कूल भी खुलेंगे। पूरा साल बर्बाद हो गया। घर में कैद होकर पूरा साल बर्बाद हो गया। न तो दोस्तों से मिल सके, न ही क्रिकेट खेल सके। बच्चों को टीका लगना चाहिए। जिससे जल्द स्कूल खुले। अगले सत्र की पढ़ाई नियमित हो सके।

सोहम अग्रवाल, कक्षा 2, सेंट जोसफ स्कूल

बुजुर्गों को सर्वाधिक खतरा है कोरोना से। पूरे एक साल से घर में कैद हूं। बेटे निकलने नहीं देते। फैक्ट्री से लौटते हैं तो मुझसे दूरी बनाकर रहते हैं। उन्हें भय है कि कहीं मैं भी संक्रमित नहीं हो जाऊं। बेटा कोरोना पॉजीटिव हुआ था। कैसे एक महीना कटा पूरा परिवार ही समझ रहा है।

pushpa-kariwal pushpa-kariwal (PC: social media)

पुष्पा कारीवाल, सुमेर सागर

कोरोना संक्रमित हुआ था तो होम आइसोलेशन में ठीक हुआ था। साइंस ग्रेजुएट हूं बीएचयू से। अपने वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है। हम देशी टीका ही लगवाएंगे। जो लोग टीके को बीजेपी का वैक्सीन बता रहे हैं, उनकी सोच पर धिक्कार है।

राजेश मिश्रा, चायपत्ती थोक कारोबारी

कोरोना वैक्सीन सुरक्षित है या नहीं इसे लेकर स्थितियां स्पष्ट होनी चाहिए। पीएम को खुद आगे आकर उठ रहे सवालों का जवाब देना होगा। वैक्सीन लगनी ही चाहिए। ताकि बच्चों की पढ़ाई पटरी पर आए। नौकरी रोजगार के लिए भी कोरोना का खौफ खत्म होना चाहिए।

स्मिता त्रिपाठी, गृहिणी

देश के लिए गर्व की बात है कि हमारे वैज्ञानिकों को देशी वैक्सीन इजाद किया गया है। पोलियो वैक्सीन को लेकर भी ऐसे ही भ्रम फैलाया गया था, आज देश इस बीमारी पर विजय हासिल कर चुका है। वैक्सीन जल्द से जल्द लगना चाहिए। ताकि पूरे रफ्तार से देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर दौड़े।

प्रीति श्रीवास्तव, शिक्षिका

टीकाकरण को लेकर राजनीति गलत है। जिस तरह बाकी टीके लग रहा है, वैसे ही कोरोना का वैक्सीनेशन होना चाहिए। पोलियो की तर्ज पर कोरोना को भी मिटाने का प्रयास होना चाहिए। दो बूंद जिंदगी का नारा कोरोना के लिए भी जरूरी है।

vishal-gupta vishal-gupta (PC: social media)

विशाल गुप्ता, डिस्पोजल कारोबारी

हरियाणा के मंत्री ने वैक्सीन लगवाई थी, उसके बाद भी वह संक्रमित हुए थे। पूरे देश को फार्मूला ही नहीं बताया गया तो टीके पर कैसे भरोसा कर लिया जाए। रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने जब स्वदेशी वैक्सीन लगवा ली थी तो पीएम मोदी अपने देश की वैक्सीन डर क्यो रहे हैं।

जियाउल इस्लाम, निवर्तमान महानगर अध्यक्ष, सपा

कोरोना संक्रमण ने पूरा साल बर्बाद कर दिया। विवाह में अभी भी उत्साह नहीं है। वैक्सीन लगने के बाद लोग खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे तो जिंदगी पटरी पर आएगी। वैक्सीन की प्रमाणिकता सिद्ध करने में उठ रहे सवाल को भी सरकार को दूर करना चाहिए।

विजय खेमका, टेंट कारोबारी

कोरोना वैक्सीन जल्द से जल्द लगना चाहिए, जिससे फिर पढ़ाई शुरू हो सके। ऑनलाइन एजुकेशन क्लास रूम का विकल्प नहीं हो सकता है। लग रहा है कि पढ़ाई में एक साल का ब्रेक लग गया है। दोस्तों से साल भर बाद मिलने का मौका वैक्सीनेसन से ही मिलेगा।

ये भी पढ़ें:ताजमहल में लहराया भगवा झंडा, हिंदूवादी युवकों ने पढ़ा शिव चालीसा, मचा हंगामा

fariyal fariyal (PC: social media)

फारिया, क्लास 7, एचपी डिफेंस

देश को वैक्सीन की जरूरत है। कोरोना वैक्सीन को देश में इजाद किया है। वैज्ञानिकों ने काफी शोध के बाद टीके को विकसित किया है, इसे व्यर्थ नहीं जाने देंगे। सबके सहयोग से जन जन तक टीका लगेगा। देश बीमारी मुक्त होगा तो अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आएगी।

श्रवण पटेल, पिछड़ा वर्ग मोर्चा भाजपा, महानगर अध्यक्ष

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story