×

कोरोना की ताजा लहरः सपा के एक और बड़े नेता पॉजिटिव, ये भी हैं चपेट में

प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जुलाई में इसने अत्यधिक तेजी पकड़ ली है। एक जुलाई से पांच जुलाई के बीच एक्टिव केस 18 फीसद बढ़े। जबकि पांच जुलाई से 10 जुलाई के बीच यह 26 प्रतिशत बढ़े हैं। इन हालात को देखते हुए ही तीन दिन का कंप्लीट लॉकडाउन किया गया है।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 1:45 PM GMT
कोरोना की ताजा लहरः सपा के एक और बड़े नेता पॉजिटिव, ये भी हैं चपेट में
X

बड़ी खबर! समाजवादी पार्टी के बड़े नेता व एमएलसी सुनील सिंह साजन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। उधर सहारनपुर में क्वॉरंटाइन आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी के परिवार के लोगों की हालत गंभीर हो गई है। उनके परिवार के लोगों को मेरठ रेफर किया गया है।

साजन कोरोना से संक्रमित होने वाले यह सपा के तीसरे नेता हैं। इनसे पहले पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव, विधानमंडल दल के नेता राम गोविंद चौधरी पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें योगी सरकार की नई पहल, अब घर घर से निकालेंगे कोरोना मरीज

सुनील सिंह साजन के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट लखनऊ में सिविल अस्पताल ने जारी की है। योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह के साथ उनका परिवार भी कोरोना भी कोरोना की चपेट में है। इससे पहले मंत्री मोती सिंह संक्रमित हुए थे।

कोरोना के तेजी से संक्रमण फैलने के बाद ही सरकार ने तीन दिन का लॉकडाउन लागू किया है। नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी पहले से ही संजय गांधी पीजीआई में भर्ती हैं। इसके अलावा अभी कई माननीयों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

फुल स्पीड में कोरोना

पूर्वांचल में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी पर है। संत कबीरनगर में 25 व कुशीनगर में नौ और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कौशाम्बी जिले में चायल से भाजपा विधायक संजय कुमार के भतीजे के बाद घर के दो और लोग संक्रमित मिले हैं। अयोध्या में कोरोना के 39 नये पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

मेरठ मंडल में 48 नए केस मिलने से संख्या 1405 हो गई है। बिजनौर में भी 13 नए केस मिलने से संख्या 401 हो गई है। बुलंदशहर में 20 नए केस मिलने से संख्या 870 हो गई है। सहारनपुर में 16 नए केस मिलने से संख्या 516 हो गई। बागपत में 10 नए केस मिलने से संख्या 428 हो गई है। मुजफ्फरनगर में छह नए केस मिलने से संख्या 391 पहुंच गई। शामली में दो केस मिलने से संक्रमितों की संख्या 174 तक पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें CM हाउस में कोरोना का कहर, 80 स्टाफ हुए संक्रमित, 44 स्वास्थ्यकर्मी भी चपेट में

प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जुलाई में इसने अत्यधिक तेजी पकड़ ली है। एक जुलाई से पांच जुलाई के बीच एक्टिव केस 18 फीसद बढ़े। जबकि पांच जुलाई से 10 जुलाई के बीच यह 26 प्रतिशत बढ़े हैं। इन हालात को देखते हुए ही तीन दिन का कंप्लीट लॉकडाउन किया गया है। अभी तक 34 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story