×

सबसे संक्रमित जिला: मिले 40 नए मरीज, आशा वर्कर्स-बैंक मैनेजर कोरोना पॉजिटिव

मेरठ में बुधवार को कोरोना के 40 नए मरीज मिले हैं। इनमें आईसीआईसीआई बैंक का प्रबन्धक,आशा वर्कर रिटायर्ड पुलिसकर्मी शामिल हैं। मेरठ में संक्रमित मरीजों की संख्या 1294 हो गई है।

Shivani
Published on: 8 July 2020 6:28 PM GMT
सबसे संक्रमित जिला: मिले 40 नए मरीज, आशा वर्कर्स-बैंक मैनेजर कोरोना पॉजिटिव
X

मेरठ। मेरठ में बुधवार को कोरोना के 40 नए मरीज मिले हैं। इनमें आईसीआईसीआई बैंक का प्रबन्धक,आशा वर्कर रिटायर्ड पुलिसकर्मी शामिल हैं। मेरठ में संक्रमित मरीजों की संख्या 1294 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.विश्वास चौधरी के अनुसार आज जिन लोंगो कीरिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है इन सभी को कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। आज मिले नए मरीजों में घरेलू महिलाएं संक्रमित निकलीं। इनमें पांच गर्भवती हैं। इसके अलावा दो साल के बच्चे से लेकर ६२ साल की वृद्धा तक पॉजिटिव हैं। कोरोना अब घरों में भी पैर पसारने लगा है।

मेरठ में ICICI बैंक मैनेजर कोरोना पाॅजिटिव

62 साल की वृद्धा सूरजकुंड की रहने वाली हैं। दो साल का बच्चा शास्त्रीनगर में रहता है। इनके अलावा आईसीआईसीआई बैंक का साकेत निवासी 4२ वर्षीय मैनेजर भी कोरोना संक्रमित मिला है। 62 वर्षीय रिटायर्ड पुलिसकर्मी शास्त्रीनगर का निवासी है। मवाना के एक ही परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना पॉडिटिवमिले हैं। इनमें 12 और 14 साल की दो किशोरी भी शामिल हैं।

आशा वर्कर, रिटायर्ड पुलिसकर्मी भी संक्रमित

काजीपुर निवासी 42 वर्षीय आशा वर्कर भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। इनके अलावा शहर के एकनिजी अस्पताल की 52 वर्षीय महिला भी संक्रमितमिली है। कुलमिला कर आज 22 महिलाओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कल भी २० महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।जिससे ऐसा लगता है कि कोरोना अब घरों में भी पैर पसारने लगा है।

ये भी पढ़ेंः क्या SSP को BJP नेताओं से उलझना पड़ा महंगा? अचानक ट्रांसफर से खड़े हुए सवाल

मेरठ में बुधवार को कोरोना के 40 नए मरीज

अन्य मरीज शताब्दी नगर, सरधना, परीक्षितगढ़, मुल्तान नगर, काजीपुर, रोहटा,जॉनी, मोहकमपुर कुण्डा, मलियाना, भूड़बराल, मिशन कंपाउन्ड के रहने वाले हैं। इनके अलावा 14 साल से लेकर 27 साल के छात्र, छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

नोडल अधिकारी ने किया CHC -होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण

नोडल अधिकारी पवन कुमार ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भावनपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां ओपीडी को सुचारू ढंग से संचालित करने व साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। वही शहीद धन सिंह कोतवाल होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर पांचली के निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा।

ये भी पढ़ेंः तिब्बत के मुद्दे पर अमेरिका और चीन में तनातनी बढ़ी, ड्रैगन ने भी किया ये एलान

दिए ये निर्देश

नोडल अधिकारी पवन कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भावनपुर के निरीक्षण के दौरान वहां स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की बैठक में उन्होंने आउट पेशेंट डिपार्टमेंट (ओपीडी ) को सुचारू ढंग से संचालित करने, सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखने व साफ सफाई की व्यवस्था को अच्छी प्रकार से करने के लिए निर्देशित किया।

नोडल अधिकारी ने शहीद धन सिंह कोतवाल होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर पांचली का भी निरीक्षण किया। यह ट्रेनिंग सेंटर कोविड-19 के अंतर्गत कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज किया जाएगा। उन्होंने ट्रेनिंग सेंटर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए निर्देशित किया।

ये भी पढ़ेंः यूपी के 919 हिस्ट्रीशीटर: विकास दुबे ने ऐसे फंसाया, रिकॉर्ड तलाश रही पुलिस

इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक रोहित कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ढाका सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व स्टाफ उपस्थित रहे ।

सुशील कुमार, मेरठ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story