×

कोरोना से यूपी का ये जिला बदहाल :15वीं मौत, चार पीएसी जवान संक्रमित

अब तक मेरठ जिले में आठ कोरोना पॉजिटिव मिले। इस तरह कुल संख्या अब 270 हो गई है। हालांकि 72 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है।

Shivani Awasthi
Published on: 13 May 2020 4:36 PM GMT
कोरोना से यूपी का ये जिला बदहाल :15वीं मौत, चार पीएसी जवान संक्रमित
X

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नही ले रही है। हालत यह है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा बढ़कर पीएसी और सदर तहसील तक पहुंच गया। पीएसी छठी वाहिनी के चार जवानों में कोरोना की पुष्टि हुई। साथ ही मेरठ सदर तहसील के रजिस्ट्रार-कानूनगो की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। रोहटा रोड में एक एक साल की बच्ची भी संक्रमित पाई गई। मेरठ जिले में बुधवार को कुल आठ नए केस की पुष्टि हुई। इसके साथ ही मुफ्तीवाड़ा निवासी एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत के बाद अब जिले में संक्रमण से मौतों की संख्या 15 हो चुकी।

मेरठ जिले में आठ नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संंख्या 270

जिला सर्विलांस अधिकारी डा.विश्वास चौधरी ने बताया कि बुधवार को अब तक मेरठ जिले में आठ कोरोना पॉजिटिव मिले। इस तरह कुल संख्या अब 270 हो गई है। हालांकि 72 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं मेरठ सदर तहसील के रजिस्ट्रार कानूनगो में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। एक मामला रोहटा रोड की एक साल की बच्ची का है।

तहसील के रजिस्ट्रार कानूनगो में कोरोना पॉजिटिव

तहसील कार्यालय में कार्यरत कानूनगो की उम्र 54 साल है। मलियाना निवासी रजिस्ट्रार कानूनगों को बुखार के चलते परिजनों द्वारा मेडिकल में भर्ती कराया गया था। तहसील के रजिस्ट्रार कानूनगो के संक्रमित मिलने के बाद से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद से तहसील के कई कर्मचारी क्वारंटाइन किए जाने की तैयारी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, यात्रियों को मिलेगी DTC बस सेवा, ये होगी शर्त

पीएसी के चार जवान कोरोना संक्रमित

वहीं छठी वाहिनी पीएसी के चार जवानों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें एक की उम्र 51 साल है। शेष तीन की उम्र 22 से 30 साल के बीच की है।

पुलिस पर हमला: लॉकडाउन का पालन करवाने पर भड़के लोग, किया ऐसा हाल

एक साल की बच्ची और एक अन्य भी संक्रमित

रोहटा के एक अन्य शख्स में भी कोरोना संक्रमण पाया गया। साथ ही शेष मरीजों में एक साल की बच्ची भी है। सभी पॉजिटिव अलग-अलग इलाकों में रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ेंःस्वतंत्र देव-सुनील बंसल की जोड़ी ने किया कमाल, अब करेंगे ये बड़ा काम…

कांटैक्ट ट्रेसिंग पर दिया जा रहा ध्यान

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि पूल सैंपलिंग रोककर फिलहाल कांटैक्ट ट्रेसिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। इससे शहरभर में फैले संक्रमण को रोकने की लड़ाई में विभाग एक निर्णायक मोड़ पर पहुंचेगा।

एक की मौत के बाद रिपोर्ट पाॅजिटिव

इसके अलावा मुफ्तीवाड़ा निवासी 52 वर्षीय मतलूब हुसैन को सांस लेने में परेशानी के बाद मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान ही मौत हो गई। सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जो पॉजिटिव आया है।

सुशील कुमार मेरठ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story